scriptदिनदहाड़े चोरों ने घर को कर दिया साफ | The thieves cleaned up the house in twenty-two minutes | Patrika News

दिनदहाड़े चोरों ने घर को कर दिया साफ

locationसीकरPublished: Mar 14, 2019 05:36:15 pm

Submitted by:

Kailash

दिनदहाड़े बीस मिनट में चोरों ने घर को कर दिया साफ

sikar

दिनदहाड़े चोरों ने घर को कर दिया साफ


लक्ष्मणगढ़. कस्बे के वार्ड ५ में चोरों ने मंगलवार को दिनदहाड़े एक सरकारी शिक्षक पवन कुमार शर्मा के घर से गैस सिलेंडर, एक गैस चूल्हा व एक लैपटॉप चुरा लिया। चोरों ने २० मिनट में वारदात को अंजाम दिया। जानकारी मिलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। घटना के सम्बन्ध में शिक्षक के पुत्र गौरव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। गौरव ने पुलिस को बताया कि उसके पिता स्कूल गए थे, जबकि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उसकी मां संतोष दोपहर में आंगनबाड़ी केन्द्र पर थी। दोपहर को लगभग ३ बजे गौरव पोस्टऑफिस गया था। मात्र २० मिनट बाद ही जब वह घर लौटा तो उसे घर के मुख्य दरवाजे सहित कमरों के ताले टूटे हुए मिले। किचन से चूल्हा व सिलेंडर गायब था। उसका लैपटॉप भी नहीं मिला। कमरों में सारा सामान भी अस्त व्यस्त था। बाद में उसने अपनी मां को इसकी जानकारी दी। पुलिस को किसी परिचित का ही हाथ होने का अंदेशा लगा रही है। मकान के अंदर जगह जगह पुलिस को चोरों के पैरों के निशान भी दिखाई दिए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस तथ्य जुटाने में लग गई है।
शिक्षक की पत्नी संतोष ने पुलिस को बताया कि बेटे गौरव की जिद पर ही उसके पिता ने उसे दो दिन पूर्व ही लैपटॉप लाकर दिया था। पोस्ट ऑफिस जाने से तुरन्त पहले तक गौरव उससे पढ़ाई भी कर रहा था। घटना के बाद जब पुलिस मौका मुआयना करने पहुंची तो गौरव चोरी की उक्त घटना से काफी हतोत्साहित लग रहा था।
मौहल्ले वासियों ने बताया कि उक्त घटना से लगभग १ घंटा पहले इन्हीं चोरों ने पीछे वाली गली में भी एक अन्य शिक्षक के मकान के ताले तोडक़र चोरी का प्रयास करना चाहा, परन्तु पड़ोस के लोगों की सक्रियता से वे वहां से भाग गए।
दादियारामपुरा में गहने-नकदी पार
रींगस. दादियारामपुरा गांव में सोमवार रात्रि अज्ञात चोरों ने ५ कमरों व ३ अलमारियों सहित एक दर्जन से अधिक ताले तोडक़र उनमें रखे लाखों के गहनों, नकदी, धातु के बर्तन व महंगे कपड़े चोरी कर ले गए। पुलिस जानकारी के अनुसार दादिया निवासी मुक्तिलाल अग्रवाल ने रिपोर्ट दी है कि वह सोमवार को अपने बेटे रमेश के घर रींगस गया हुआ था पीछे से घर पर कोई नहीं था तथा मकान के ताले लगे हुए थे। अज्ञात चोरों ने घर के ताले तोडक़र करीब एक किलों चांदी व सोने के गहने, तीस हजार रुपए नकद, धातु के महंगे बर्तन व कीमती सामान चोरी कर ले गए। पति-पत्नी मंगलवार को वापस गांव लोटे तब चोरी की वारदात का पता चला, जिस पर रींगस थाना पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच प्रारम्भ कर दी है।
एनएच ६५ और ११ पर डीजल चोर गिरोह सक्रिय
होटलों पर खड़े ट्रकों का चुराते है तेल
फतेहपुर/रामगढ़ शेखावाटी. कस्बे से निकल रहे नेशनल हाईवे 65 व 11 पर इन दिनों डीजल चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह लगातार ट्रकों से डीजल चुरा रहा है। आए दिन ऐसी घटना से ट्रक चालक खासे परेशान हैं। जानकारी के अनुसार हरियाणा से पाली, जोधपुर तथा जयपुर से बीकानेर की ओर जाने वाला हाईवे फ तेहपुर व रामगढ़ से होकर गुजर रहा है। रात को ट्रक चालक फतेहपुर, रोलसाहबसर तथा रामगढ़ इलाके में किसी ढाबे पर रात्रि विश्राम करते हैं। रात को ढाबे पर खड़े ट्रक से तेल चोरी हो जाता है।
बीते 15 दिन में इस तरह की चार वारदात सामने आ गई। एक माह पूर्व रोलसाहबसर में ट्रक ले-बाई पर खड़े ट्रक से आधी रात को तेल चुराते हुए एक ट्रक के कुछ लोगों को देखा गया। तेल चोरी करने वाले ट्रक का नंबर भी पुलिस को बताकर मामला दर्ज करवाया गया, फिर भी पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही है। चार दिन पहले सालासर रोड के एक होटल से 4 ट्रकों की टंकी से एक साथ डीजल चोरी हो गया था। इससे ट्रक व ढाबा चालकों में खासा आक्रोश हैं।
ट्रक चालकों ने किया वीडियो वायरल
डीजल चोरी होने के बाद ट्रक चालकों ने एक वीडियो बना कर वायरल किया। वीडियो में उन्होंने कहा कि यहाँ पर राजस्थान नंबर के ट्रक में से डीजल चोरी नहीं होता है व हरियाणा नंबर व अन्य राज्यो के ट्रकों से डीजल चोरी हो रहा है। उन्होंने वीडियो में स्थान का भी जिक्र करते हुए कहा कि यहाँ गाड़ी नहीं रोके व डीजल टैंक का ध्यान रखें।
फतेहपुर क्षेत्र से तीन हाईवे निकल रहे हैं। सालासर, बीकानेर, सीकर, चूरू व मंडावा की ओर हाईवे जाता है। पुलिस के द्वारा हाईवे पर ठीक से पेट्रोलिंग नहीं हो रही है। ऐसे में हाईवे पर वारदात बढ़ रही है। फतेहपुर से सालासर के मध्य न कोई चौकी है ना थाना। सालासर में भी थाना अंदर रह जाता है और हाइवे बाहर से निकल जाता है। ना ही मंडावा वाले रास्ते पर कोई चौकी या थाना है। ऐसे में अपराधी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं।
रोलसाहबसर गांव में लाखों की लागत से विभाग ने पुलिस चौकी तो बना दी उस में चौकीदार नहीं छोड़े। चौकी में सिपाहियों की ड्यूटी केवल कागजों में चल रही है। चौकी के पास में स्थित ढाबे से ही दो बार खड़े ट्रकों से डीजल चोरी हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो