चोरों ने पुलिस थाने से ही चुरा ली दो बाइक, मचा हड़कंप

(The thieves stole two bikes from the police station in sikar) सीकर. इसे चोरों का दुस्साहस कहें या पुलिस की लचर व्यवस्था। राजस्थान के सीकर शहर में चोर पुलिस थाने से ही दो बाइक चुरा ले गए। जिसकी जानकारी भी तब हुई जब कोर्ट के आदेश से उस बाइक को लेने उसका मालिक पुलिस थाने पहुंचा।

By: Sachin

Updated: 13 Apr 2021, 03:42 PM IST

सीकर. इसे चोरों का दुस्साहस कहें या पुलिस की लचर व्यवस्था। राजस्थान के सीकर शहर में चोर पुलिस थाने से ही दो बाइक चुरा ले गए। जिसकी जानकारी भी तब हुई जब कोर्ट के आदेश से उस बाइक को लेने उसका मालिक पुलिस थाने पहुंचा। जहां उसे अपनी बाइक ही नहीं मिली। मामले में मालखाना इंचार्ज देवाराम ने उद्योगनगर थाने में बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ये है मामला
सीकर शहर के उद्योगनगर थाने में पुलिस विभिन्न मुकदमों में बरामद बाइक को पीछे बाड़े में रखती है। जयपुर रोड पर मारपीट के मामले में जब्त एक बाइक भी पुलिस ने यहीं रख रखी थी। जिसका मालिक जगदीश जब कोर्ट के आदेश से उसे लेने पुलिस थाने पहुंचा तो पुलिसकर्मी ने उसे पीछे बाड़े में बाइक को देखने के लिए भेज दिया। जहां उसे काफी समय तक बाइक दिखाई नहीं दी । इस पर उसने वापस थाने में आकर बाइक नहीं होने की बात कहीं। बाइक नहीं मिलने का पता चलने पर पुलिसकर्मी हैरान हो गए। तुरंत पुलिसकर्मियों ने बाइक की तलाश शुरू की, लेकिन बाइक नहीं मिली। इस पर पुलिस थाने में हड़कंप मच गया। बाद में मालखाना इंचार्ज देवाराम की ओर से उद्योगनगर थाने में बाइक चोरी किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस ने अपने थाने के चोरों की तलाश शुरू की है।

रिकॉर्ड का मिलान किया तो दूसरी बाइक भी गायब
बाइक चोरी हो जाने का पता लगने पर पुलिस थाने में हडकंप मच गया। थाने के मालखाना इंचार्ज देवाराम ने वाहनों का रिकॉर्ड चैक किया। इसके बाद रिकॉर्ड से मिलान करते हुए बाड़े में खड़े वाहनों को चैक किया। इस दौरान एक अन्य बाइक भी गायब मिली। बाइक को आबकारी एक्ट में अवैध शराब ले जाने के मामले में जब्त किया गया था। बाइक पर नंबर भी नहीं लिखे हुए थे। बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज होने पर हैडकांस्टेबल सुरेश को मामले की जांच दी गई है।


कब और कैसे हुई चोरी : पता नहीं
उद्योगनगर थाने में बाड़े में पीछे खड़ी दोनों बाइक कब और कैसे चोरी हुई है। इसका पता पुलिस को भी नहीं है। उद्योगनगर थानाधिकारी पवनकुमार चौबे ने बताया कि रिकॉर्ड का मिलान करने पर दो बाइक नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। समस्या हैं कि पुलिस सीसीटवी फुटेज भी कब और कितने दिन पुरानी देखेगी। क्योंकि पुलिस का पता हीं नहीं कि दोनों बाइक कितने दिन पहले चोरी हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned