पहली बारिश ने धोया परिषद के दावों का सच

शहर की प्रमुख सडक़ों, गली-मोहल्लों के हाल-बेहाल

By: Vinod Chauhan

Published: 07 Jul 2019, 06:01 PM IST

सीकर. सीकर शहर की सडक़ों और रास्तों पर अब चलना खतरे से खाली नहीं है। कोई कभी भी, कहीं भी धंस संकता है। यह स्थिति शहर की प्रमुख सडक़ों के साथ लगभग सभी गली मोहल्लों की है। प्रशासन और नगर परिषद के दावों को पहली ही अच्छी बरसात ने धो दिया है। सीवरेज के पाइप डालने के बाद सडक़ों पर की गई लीपापोती भी उखड़ गई। सडक़ों पर गहरे खड्डे होने से कई वाहन धंस गए। हालांकि नगर परिषद की टीम ने दिन में गिट्डी डालकर इन गड्ढ़ों को भरने का प्रयास किया, लेकिन स्थाई समाधान नहीं होने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
शेखावाटी में तीसरे दिन भी झमाझम
मानसून की दस्तक के बाद शेखावाटी में शनिवार को भी बदरा जमकर मेहरबान रहे। सीकर और झुंझुनूं में दोपहर 2 बजे बाद अचानक काली घटाएं छा गई और देखते ही देखते तेज हवाओं संग जोरदार बारिश शुरू हो गई, जो करीब 30 मिनट से ढाई घंटे तक जारी रही। इधर, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है। तेज बारिश के बाद किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं गर्मी और उमस से परेशान लोगों को राहत देने आसमान से तो राहतबरसी।
उखड़ गई सडक़ें, धंस गए वाहन
सीवरेज की खुदाई के बाद ठेकेदार कंपनी की ओर से सडक़ डालने के नाम पर की गई लीपापोती उखड़ गई है। शहर के सिटी डिस्पेंसरी से पूराना अजमेर बस स्टैंड, सूरज पोल गेट, महामंदिर रोड, धोद रोड समेत कई स्थानों पर सीवेरज की खुदाई के बाद डाली गई सडक़ उखड़ कर वहां गहरे खड्डे हो गए। ईदगाह रोड पर जीप फंस गई। उबड़ खाबड़ इन रास्तों में गिरकर कई दुपहिया वाहन चालक घायल हो गए।
गिट्टी डालकर बचाव का प्रयास
बरसात में दावों की पोल खुल जाने के बाद नगर परिषद की टीम दिन भर इन गड्ढ़ों में मिट्टी डालकर बचाव का प्रयास करती रही, लेकिन स्थाई समाधान नहीं किया गया। लोगों का कहना है ऐसे में तेज बरसात फिर आने पर शहर में कहीं भी बड़ा हादसा हो सकता है।
भीतरी शहर के हाल खराब
बरसात के बाद एकत्र पानी रात को निकल गया, लेकिन लोग सुबह सडक़ों पर निकले तो हर तरफ दल-दल का आलम था। शहर के बजाज रोड, चितलांगिया स्कूल व उसके पास की गलियों में लोग पैदल भी नहीं निकल पा रहे थे। यह ही स्थिति नवलगढ़ रोड, जगमालपुरा रोड, राधाकिशनपुरा, मोचीवाड़ा समेत लगभग शहर की सभी सडक़ों व गलियों की थी। लोगों को काफी परेशानी सहनी पड़ी।

Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned