scriptआगाज से अंत तक…‘पानी-पानी’ | the water topic engaged the whole metting | Patrika News

आगाज से अंत तक…‘पानी-पानी’

locationसीकरPublished: Jun 27, 2019 06:02:07 pm

Submitted by:

Gaurav kanthal

पंचायत समिति पिपराली की साधारण सभा की बैठक में शुरू से लेकर आखिर तक पेयजल से जुड़े मुद्दे छाए रहे।

sikar

आगाज से अंत तक…‘पानी-पानी’

पलसाना. पंचायत समिति पिपराली की साधारण सभा की बैठक बुधवार को प्रधान संतोष वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में शुरू से लेकर आखिर तक पेयजल से जुड़े मुद्दे छाए रहे। सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब शुरू हुई बैठक में गत बैठक की पुष्टि के बाद पेयजल को लेकर चर्चा शुरू हुई। इस दौरान सदस्य हरलालसिंह ने सुन्दरपुरा में पिछले दो माह से ठप पड़ी पेयजल समस्या को लेकर सवाल खड़ा किया तो कनिष्ठ अभियंता ने सुन्दरपुरा की पेयजल व्यवस्था ग्राम पंचायत के अधिन होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। बाद में रैवासा सरपंच सहित कई सरपंचों ने गांवों में पानी की किल्लत व प्लोराइड की समस्या को लेकर चिंता जताई।
इसके लिए इलाके के ग्रामीण क्षेत्रों में आरो लगाने की मांग की। इसके लिए राज्य सरकार के पास प्रस्ताव बनाकर भेजने की मांग की। बैठक के दौरान सदस्यों ने सडक़ों के बार बार टूटने को लेकर शिकायत करते हुए कहा कि ग्रामीण सडक़ों पर टोल बचाने के चक्कर में भारी वजनी वाहन दौड़ रहे है। ऐसे में इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बाद में इसके लिए जल्द ही परिवहन, पुलिस व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अलग से बैठक बुलाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान प्रधान संतोष वर्मा ने अधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि कई मुद्दे बार बार बैठकों में आ रहे हंै।
पंचायत समिति बनाने के लिए प्रस्ताव
सदस्य हरलालसिंह ने बैठक के दौरान पलसाना को अलग से पंचायत समिति बनाने को लेकर प्रस्ताव रखा और इसे राज्य सरकार के पास भिजवाने की बात कही। साथ ही उन्होने रेलवे अंडरपासों को लेकर बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या को देखकर रेलवे विभाग को इसके लिए पत्र भेजकर वर्षा पूर्व समाधान करने की मांग रखी। सदस्यों ने सिंगल फेज ट्यूबवेलों के लिए सरकार की ओर से ही बिजली बिल की व्यवस्था करवाने की मांग कर राज्य सरकार के पास इसको लेकर भी प्रस्ताव बनाकर भिजवाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो