scriptThe young man himself got his 18 lakh rupees stolen | कार चालक ने अपनी ही गाड़ी से पार करवाए 18 लाख रुपए, छह गिरफ्तार | Patrika News

कार चालक ने अपनी ही गाड़ी से पार करवाए 18 लाख रुपए, छह गिरफ्तार

राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे के बलारां थाना इलाके में पांच दिन पहले कार की डिग्गी में रखे 18 लाख रुपए चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

सीकर

Updated: April 23, 2022 01:36:24 pm

सीकर/ लक्ष्मणगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे के बलारां थाना इलाके में पांच दिन पहले कार की डिग्गी में रखे 18 लाख रुपए चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में काम ली गई कार भी जब्त कर ली गई है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि कार चालक ने ही जयपुर से अपने साथियों को बुलाकर चोरी की वारदात करवाई थी। पुलिस ने शुक्रवार को कार चालक (टोंक) निवासी सागिर खान बंजारा तथा चौमूं निवासी बलबीर मीणा को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में कुल 6 लोग शामिल थे। पुलिस शेष चार आरोपितों की भी तलाश कर रही है।

युवक ने खुद ही करवाई अपनी 18 लाख रुपए की चोरी, छह जनों ने की वारदात
युवक ने खुद ही करवाई अपनी 18 लाख रुपए की चोरी, छह जनों ने की वारदात

यह था मामला
मुकुन्दगढ़ (झुंझुनू) इलाके के पबाना निवासी तथा वर्तमान में हिम्मत नगर, टोंक रोड, जयपुर निवासी सुरेन्द्र सिंह जाट 17 अप्रेल को सुबह किराए की कार में ड्राईवर सागिर खान के साथ जयपुर से झुंझुनू, पबाना तथा मुकुन्दगढ़ मण्डी अपने रिश्तेदारों के पास आया था। इस दौरान सुरेन्द्र ने यहां अपने दो रिश्तेदारों से 12 लाख रुपए लिए थे, जबकि 6 लाख रुपए उसके पास पहले से थे। दोपहर 2 बजे सुरेन्द्र बीदसर गांव में अपने रिश्तेदार भागीरथ गढ़वाल के घर आ गया तथा रात को खाना खाकर वहीं सो गया। सुबह करीब तीन बजे पता लगा कि किराए की कार के ड्राईवर साइड तथा पीछे का शीशा टूटा हुआ है। सुरेन्द्र ने जाकर देखा तो डिग्गी में रखे उसके 18 लाख रुपए गायब मिले। कार चालक सागिर ने भी अपनी बैग गायब होने की बात कही, जबकि कार में शेष अन्य सभी वस्तुऐ यथावत पड़ी थी। इस पर सुरेन्द्र जाट ने 18 अप्रेल को बलारां थाने में मामला दर्ज करा दिया। वारदात के बाद से हरकत में आई बलारां पुलिस ने विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तथा बीटीएस एवं मोबाईल लॉकेशन तथा कॉल डिटेल्स की जांच की तो वारदात में कार चालक सागिर खान के शामिल होने का शक हुआ। इस पर पुलिस ने निवाई (टोंक) निवासी सागिर खान को बुलाकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। इस पर पुलिस ने सागिर के साथ ही चौमूं निवासी बलबीर मीणा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया तथा वारदात में प्रयुक्त कार जब्त कर ली। वारदात में प्रयुक्त कार बलबीर मीणा की थी।

प्लान ए फेल हुआ तो काम में लिया प्लान बी
पुलिस जांच व पूछताछ में सामने आया कि पीडि़त सुरेन्द्र किराए की जिस कार को लेकर जयपुर से आया था, उसके चालक सागिर खान ने जब सुरेन्द्र के पास बड़ी रकम देखी तो उसकी नीयत खराब हो गई तथा उसने रुपए लूटने की योजना तैयार कर ली। योजना के मुताबिक सागिर ने अपने ही गांव निवाई के निवासी तथा उसके रिश्तेदार सलीम बंजारा व वापिद बंजारा, जयपुर निवासी रितिक बॉक्सर तथा बानसूर (अलवर) निवासी हरिशचन्द्र उर्फ हरि बंजारा को फोन कर दिया कि वह सुरेन्द्र को लेकर जयपुर आ रहा है, जहां इन सबको मिलकर सुरेन्द्र से उक्त रकम लूटनी थी। इस बीच रात्रि में सुरेन्द्र ने जब बीदसर गांव में अपने रिश्तेदार के पास ही रुकने का फैसला कर लिया तो ड्राईवर सागिर ने अपना प्लान बदलते हुए अपने साथियों को ही आने को कह दिया। सागिर से मौके की लोकेशन लेने के बाद सलीम, वापिद, रितिक तथा हरि चौमूं निवासी बलबीर मीणा से मिले तथा किसी शादी में जाने की बात कहकर साथ चलने को कहा। इसके बाद बलबीर की कार में पांचों व्यक्ति बैठकर बीदसर गांव आ गए तथा कार में रखे 18 लाख रुपए चुराकर फरार हो गए।

जयपुर चलने की जिद व कॉल डिटेल से हुआ शक
पीडि़त सुरेन्द्र ने पुलिस को बताया कि जब उसने रात को बीदसर गांव में रुकने का फैसला किया तो ड्राईवर सागिर उससे बार-बार जयपुर चलने की जिद करने लगा। इसके बाद पुलिस पूछताछ में सागिर की बातों से पुलिस को उस पर शक हुआ तो पुलिस ने उसकी कॉल डिटेल खंगाली तथा कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल कर लिया।

वारदात के दौरान जागता रहा सागिर
सागिर ने वारदात में शामिल सलीम बंजारा से एक बार फोन कॉल से तथा उसके बाद कई बार व्हाट्सएप्प कॉल के जरिए बात की। उसने जयपुर से अपने साथियों को अपनी लोकेशन भेजकर बीदसर बुला लिया। इस दौरान खुद सागिर देर रात तक कार में ही बैठा रहा। सुरेन्द्र के रिश्तेदारों ने उसे खाने के लिए बुलाया तो उसने पत्नी से बात करने की बात कही तथा कार में बैठा रहा। जयपुर से अपने साथियों के आने की सूचना पुख्ता होने के बाद सागिर कार को बिना लॉक किए ही मकान के अंदर चला गया तथा साथियों से रुपए चुराने को कहा। साथियों ने जब कार की डिग्गी खोलकर रुपए चुरा लिए तो सागिर ने ही शक मिटाने के लिए उन्हें कार के पीछे का तथा ड्राईवर साईड का शीशा तोडऩे का सुझाव दिया। अभियुक्तों द्वारा कार का शीशा तोडऩे पर आवाज हुई तो सुरेन्द्र के रिश्तेदारों ने उठकर देखना चाहा, लेकिन सागिर ने उन्हें कुछ न होने की बात कहकर टाल दिया। यही नहीं सुबह सुरेन्द्र को जब रुपयों की चोरी का पता लगा तो सागिर भी अपनी एक बैग चोरी होने का नाटक करने लगा। खुद सुरेन्द्र को भी सागिर पर शक हो गया था तथा उसने पुलिस को इसकी जानकारी भी दे दी थी।

जयपुर पहुंचकर अलग-अलग चले गए आरोपी
वारदात करने के बाद पांचो आरोपी बलबीर की कार में ही वापस जयपुर चले गए। बलबीर उन चारों को मालवीय नगर में छोडकऱ खुद अपने घर आ गया। वारदात के बाद कार ड्राईवर सागिर मामला ठण्डा होने का इंतजार करता रहा और इस कारण से ही उसने शेष आरोपियों से संपर्क भी नहीं किया। इधर गिरफ्तार किए गए बलबीर मीणा को चुराई गई रकम में से कितना हिस्सा मिला तथा शेष राशि किसके पास और कहां है, इसकी पुलिस जांच कर रही है। गिरफ्तार किया गया आरोपी बलबीर मीणा राजस्थान विवि में बीए द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत है तथा छात्र राजनीति में सक्रिय है।

प्लॉट लेने के लिए लाया था रुपए
घटना का शिकार हुआ सुरेन्द्र कस्टम विभाग में असिस्टैण्ट कमिश्रर के पद से रिटायर हुआ है तथा वर्तमान में जयपुर में रह रहा था। सुरेन्द्र मुकुन्दगढ़ अथवा इसके आस-पास प्लॉट लेना चाह रहा था तथा उसी के लिए उसने रुपए इक_े किए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, 420 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल तो 400 रुपए में मिल रही एक लीटर डीजलकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'सबसे आगे मोदी, पीछे से बाइडेन सहित अन्य नेता, QUAD Summit से आई PM मोदी की ये तस्वीर वायरल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.