script

रातभर जो हुआ वो यह परिवार ताउम्र नहीं भूल पाएगा, दो बेटियों की होनी है शादी

locationसीकरPublished: Nov 14, 2018 10:43:53 am

Submitted by:

vishwanath saini

रात को चोर इनके घर से लाखों के सामान पर हाथ साफ कर गए। पुराने कपड़े तक नहीं छोड़े और दो बेटियों की शादी के लिए जुटाए गए दहेज के सामान सहित बिंदियां के पत्ते भी चुरा ले गए।

Theft in home before two daughters marriage in khandela sikar

Theft in home before two daughters marriage in khandela sikar

सीकर/ खंडेला. यह परिवार है सीकर जिले की रामपुरा ग्राम पंचायत के गांव अठबीघा का। 12 नवम्बर की रात को इस परिवार को जो दर्द मिला वो यह ताउम्र नहीं भूल पाएगा। रात को चोर इनके घर से लाखों के सामान पर हाथ साफ कर गए। पुराने कपड़े तक नहीं छोड़े और दो बेटियों की शादी के लिए जुटाए गए दहेज के सामान सहित बिंदियां के पत्ते भी चुरा ले गए। 13 दिसंबर को घर की दो बेटियों की शादी होनी है। ऐसे में पीडि़त परिवार के सामने अब दोनों लाडो के हाथ पीले करने की समस्या आन खड़ी हो गई है। चोरी के लिए तीन से चार की संख्या में आए चोर सामान उठाकर एक किलोमीटर पैदल चले हैं। जिनके पदचिन्हों के आधार पर पुलिस अज्ञात चोरों का पता लगाने में जुटी है।


इधर, घटना के बाद सहमे पीडि़त परिजनों का कहना है कि बेटियों की शादी के लिए मां ने जिन्दगी भर की मेहनत मजदूरी की कमाई से तिनका-तिनका कर शादी का सामान व जेवरात आदि जोड़ रखे थे। पेट काटकर थोड़ी बहुत नगदी जमा कर रखी थी। सबकुछ साफ हो गया। ऐसे में अब अकेली मां अपनी लाडली बेटियों की शादी बिना दहेज के सामान के भला कैसे कर पाएगी। क्योंकि चार बेटियों की मां के पति की मौत 20 साल पहले हो चुकी है। किसी के काम कर एक छोटी-मोटी किराने की दुकान चलाकर इसने बेटियों की शादी का जुगाड़ किया था।

 

तैयारियां चल रही थी। लेकिन, अब कुछ नहीं बचा तो पूरा परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। घटना से आस-पास के लोग भी सदमे में आ गए हैं। पीडि़त महिला उषा देवी का कहना है कि वह बीपीएल है और मेहनत मजदूरी कर उसने बेटियों को कैसे-जैसे बड़ा किया था। लेकिन, सोमवार रात अज्ञात चोरों ने उसके सारे अरमानों पर पानी फेर दिया है। उसके घर से चोर सोने की छह अगुंठियां, मांग टीका, शीशफूल, कानों की झूमर, नोज पीन तथा चांदी की पांच पाजेब की जोड़ी, अंगूठी सहित नगद 50 हजार रुपए पार कर ले गए।

Theft in home before two </figure> daughters marriage in <a  href=khandela sikar” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/14/chori_1_3706327-m.jpg”>

पैरों के मिले निशान

खंडेला थानाधिकारी रामकिशोर ने बताया कि मौके पर चोरों के पैरों के निशान मिले हैं। निशानों के लिए मौके पर एसएफएल की टीम को साक्ष्य जुटाने के लिए बुलाया गया था। टीम ने पैरो के निशान उठाए हैं। जिनके आधार पर अज्ञात चोरों की तलाश की जा रही है।


गश्त की रखी मांग
बेबस परिवार के घर घटना के बाद लोगों ने पुलिस गश्त के प्रति आक्रोश जताया। गश्त बढ़ाने की मांग रखी। ग्रामीणों का कहना था कि अगर गश्त होती रहे तो ऐसी वारदातों पर लगाम लगाई जा सकती है। पुलिस ने भी मौके पर आकर इतिश्री की है। जबकि घटना को गंभीरता से लिया जाना चाहिए था।

ट्रेंडिंग वीडियो