scriptईद कल: जामा मस्जिद में नहीं होगी नमाज, इमाम ने दिया संदेश | There will be no prayers in mosques on Eid | Patrika News

ईद कल: जामा मस्जिद में नहीं होगी नमाज, इमाम ने दिया संदेश

locationसीकरPublished: May 13, 2021 07:03:23 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. जिले में ईद उल-फितर का पर्व शुक्रवार को अकीदत से मनाया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक इस बार घरों में ही ईद की नमाज अदा होगी।

ईद कल: जामा मस्जिद में नहीं होगी नमाज, इमाम ने दिया संदेश

ईद कल: जामा मस्जिद में नहीं होगी नमाज, इमाम ने दिया संदेश

सीकर. जिले में ईद उल-फितर का पर्व शुक्रवार को अकीदत से मनाया जाएगा। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक इस बार घरों में ही ईद की नमाज अदा होगी। सार्वजनिक आयोजन भी नहीं होंगे। ईदगाह चौक स्थित जामा मस्जिद में इमाम सहित चुनिंदा लोगों की मौजदूगी में ही मुख्य नमाज अदा की जाएगी। मामले में आज प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर ईदगाह स्थित जामा मस्जिद के इमाम हाजी हाफिज मोहम्मद इब्राहिम से चर्चा की। इमाम ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से जामा मस्जिद में ईद पर भी सार्वजनिक नमाज अदा नहीं की जाएगी। एक या दो जने ही मुख्य नमाज अदा करेंगे। उन्होंने लोगों से भी ईद पर कोरोना गाइडलाइन की पूरी पालना करने की अपील की। घरों में रहकर ही नमाज पढ़ देश- दुनिया से कोरोना के खात्मे व अमन- चैन की दुआ मांगने की बात कही।

दूसरी बार होगी घरों में ईद
ईद उल- फितर पर दूसरी बार ऐसा होगा जब लोग घरों में ही पर्व को मनाएंगे। पिछले साल भी कोरोना महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन की पाबंदियों की वजह से मस्जिदों में नमाज व सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रही थी। लोगों ने घरों में रहकर ही नमाज अदाकर फोन पर ही एक दूसरे को मुबारकबाद दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो