एसा क्या हुआ तो दिन भर बंद रहा पलसाना कस्बा

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 22 2019 05:51:43 PM (IST) | Updated: Jun, 22 2019 06:43:51 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

कस्बे में पेयजल योजना का कार्य शुरू करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान संघर्ष समिति के आह्वान पर कस्बे के बाजार दिनभर बंद रहे।

 

पलसाना.

कस्बे में पेयजल योजना का कार्य शुरू करवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना चौथे दिन भी जारी रहा। इस दौरान संघर्ष समिति के आह्वान पर कस्बे के बाजार दिनभर बंद रहे। दोपहर बाद भाजपा और माकपा के कई नेता भी धरने के समर्थन में पहुंचे। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने धरने पर बैठे लोगों का हर कदम पर साथ देने की बात कही। वहीं धरने पर बैठे लोगों ने अनिश्चित कालीन बाजार बंद के निर्णय को वापस ले लिया है। धरने पर बैठे लोग जुलूस के रूप में धरना स्थल से रवाना होकर सभी सरकारी कार्यालयों के सामने ढोल बजाएंगे और प्रशासन को जगाने का कार्य करेंगे। जानकारी के अनुसार मेडिकल जैसी जरूरी सेवाओं को छोडक़र चाय पानी और सब्जी तक की दुकाने भी बंद ही रही। वहीं व्यापारियों ने दुकाने बंद करने के साथ ही धरना स्थल पर संघर्ष समिति का समर्थन किया।
शाम चार बजे के करीब पूर्व माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष हरीश कुमावत, पूर्व विधायक अमराराम, हरफूलसिंह बाजिया, भाजपा नेता बाबूसिंह बाजौर, गजानन्द कुमावत आदि भी धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के संघर्ष को जायज बताया। उन्होंने कहा कि वो जल्द ही कलक्टर से योजना का कार्य शुरू करवाने की मांग करेंगे। साथ ही उन्होने ने जल्द ही प्रशासन की ओर से कोई सकारात्मक निर्णय नही लेने पर आन्दोलन को ओर तेज करने की बात कही। इसके अलावा हरीश कुमावत ने आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी भी दी है। धरने पर शाम साढ़े पांच बजे तक भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं आया तो लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान महिलाओं ने भी मटके फोड़े। जलदाय विभाग की उदासीनता का आलम यह है कि कस्बे में उच्च जलाशय के साथ ही जमीन पर पानी की टंकी की सफाई भी समय पर नहीं हो रही है। संघर्ष समिति के लोगों ने जलदाय विभाग के कार्यालय के सुबह ही तालाबंदी कर दी। इस दौरान एक महिला कर्मचारी कार्यालय पहुंची लेकिन ताला लटका देखकर वो भी वापस चली गई।

वार्ता के लिए रात 9 बजे पहुंचे
प्रशासनिक अधिकारी
एसडीएम अशोक कुमार रणवा ने रविवार से ट्यूबवेल खुदाई का कार्य शुरू करवाने का दिया आश्वासन। लोगों से धरना हटाने की कहीं बात लेकिन धरने पर बैठे संघर्ष समिति के लोगों ने कार्य शुरू होने के बाद भी धरना हटाने की बात कही। इस दौरान एसडीएम अशोक कुमार रणवा सीओ ग्रामीण कमल सिंह चौहान नायब तहसीलदार गंभीर सिंह चौधरी अधीक्षण अभियंता शिवदयाल मीणा अधिशासी अभियंता रमेश कुमार राठी मैं थाना अधिकारी पवन कुमार चौबे वार्ता के लिए धरना स्थल पर पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned