scriptराष्ट्रीय स्तर के ये चार खिलाड़ी बन गए खूंखार अपराधी, कोई बना शॉर्प शूटर तो कोई गैंगस्टर, जानिए वजह | These Four National level Players Became Dreaded Criminals | Patrika News

राष्ट्रीय स्तर के ये चार खिलाड़ी बन गए खूंखार अपराधी, कोई बना शॉर्प शूटर तो कोई गैंगस्टर, जानिए वजह

locationसीकरPublished: Sep 21, 2017 04:19:01 pm

Submitted by:

vishwanath saini

राष्ट्रीय स्तर के इन खिलाडिय़ों के गिरोह सीकर, चूरू व झुंझुनूं और इनके आस-पास के इलाकों में सक्रिय है।

lowrance vishnoi
संदीप हुड्डा सीकर. कभी खेलों से मेडल लाने वाले राष्ट्रीय स्तर के कई खिलाड़ी दिनों दिन नित नए अपराध कर राजस्थान में गोलियां बरसा रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं राजस्थान के सीकर, चूरू व झुंझुनूं और इनके आस-पास के इलाकों में सक्रिय अपराधियों के ऐसे गिरोह के बारे में, जिनमें राष्ट्रीय स्तर के कई खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे खिलाड़ी न केवल अपने-अपने खेल में बल्कि अपराध में भी बड़े ‘खिलाड़ी’ साबित हो रहे हैं।
पुलिस सूत्रों की माने तो इस वक्त प्रदेश में वांटेड चल रहे अपराधियों के गिरोह से नए जुड़े बदमाशों में कई राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से कुछ पकड़ में आए और उनसे पूछताछ हुई तो बेहद कड़वी सच्चाई भी सामने आई है। वह यह है कि पैसे के कारण ही ये खिलाड़ी अपराध के दलदल में फंस गए।
एक बार गिरोह से जुडऩे के बाद तो उससे बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। हालात यह है कि पुलिस इन फरार बदमाशों को पकडऩे के लिए एडी से चोटी का जोर लगा रही है। इसके बाद भी ये हाथ नहीं लग रहे हैं। कुछ खिलाड़ी कई राज्यों में वांटेड हैं।

लोरेंस विश्नोई : प्रदेश गैंगवार में तेजी से सामने आया नाम

आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद प्रदेश गैंगवार में जो नाम सबसे तेजी से सामने आया है वह लोरेंस विश्रोई। अब तक करीब तीन दर्जन आपराधिक वारदातें कर चुका लोरेंस प्रदेश में पिछले एक महीने में ही वह तीन बड़ी गैंगवार की वारदातें करवा चुका है और खुद जेल में बंद है। लोरेंस विश्रोई 1500 मीटर दौड़ का धावक है।
रामस्वरूप खोरी : हिस्ट्रीशीटर के साथ खुद की गैंग

रींगस इलाके के भारणी गांव का रामस्वरूप खोरी जूडो में राज्य स्तर पर प्रथम रह चुका है और इसका चयन भी राष्ट्रीय स्तर पर हुआ था। दो दिन पहले ही जयपुर की हरमाड़ा थाना पुलिस ने इसे जीप लूट के मामले में गिरफ्तार किया था। हत्या के एक मामले में भी वह वांटेड है। उसने एक हिस्ट्रीशीटर के साथ खुद की गैंग बना रखी थी।
संपत नेहरा : शेखावाटी के गिरोह में सक्रिय

कबड्डी का नेशनल प्लेयर रहा है और फिलहाल शेखावाटी की गैंग में काफी सक्रिय है। चूरू के राजगढ़ सहित कई इलाकों में फायरिंग की वारदातों में इसका नाम है और पुलिस सरगर्मी से इसकी तलाश कर रही है। कई बार यह अपराधी चर्चा में रहा है।
काली शूटर : जुराठड़ा के पूर्व सरपंच के गोली मारने का आरोप
गांव जुराठड़ा के पूर्व सरपंच सरदार राव को गोली मारने में जिस शूटर को काम में लेने की बात सामने आ रही है वह है काली शूटर। काली पंजाब में एक लाख इनामी बदमाश है और लोरेंस के मार्फत ही शेखावाटी की गैंगवार से जुड़ा है। कबड्डी का राष्ट्रीय खिलाड़ी रहा है।
ऐसे अपराधियों की सूची तैयार कर रही पुलिस
लोरेंस विश्नोई गैंग में राष्ट्रीय स्तर के करीब 15 खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी राजस्थान, पंजाब व हरियाणा के रहने वाले हैं और कई आपराधिक वारदातों में लिप्त रह चुके हैं। इनमें से ज्यादातर अभी फरार ही चल रहे हैं। पुलिस इनकी सूची बनाकर ढूंढने में लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो