इस भामाशाह ने अनुकरणीय कार्य कर दी समाज के लोगों को प्रेरणा, जाने इस खबर में

इस भामाशाह ने अनुकरणीय कार्य कर दी समाज के लोगों को प्रेरणा, जाने इस खबर में

Vinod Singh Chouhan | Publish: Apr, 22 2019 05:55:36 PM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 05:55:37 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

बेटी की शादी में किया प्रतिभाओं का सम्मान, मेधावी छात्रों को प्रदान की छात्रवृत्ति

 

सीकर.

जिले के एक प्रवासी भामाशाह ने अपनी बेटी की शादी समारोह में प्रतिभावान छात्राओं को छात्रवृति प्रदान कर अनूठी व सार्थक पहल की है। उन्होंने बेटी के विवाह में समाज के मेधावी छात्रृ छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदान कर उन्हें आगे बढऩे में सहायता करने का प्रयास किया।
हुआ यूं कि लक्ष्मणगढ़ इलाके के बासनी निवासी प्यारेलाल जांगिड़ की बेटी पिंकी की शादी राजावास गांव में हुई। इस अवसर पर आयोजित समारोह में जांगिड़ ने समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए समाज की नौ मेधावी प्रतिभाओं को छात्रवृति प्रदान कर समाज को संदेश दिया। विश्वकर्मा शिक्षा समिति के मंत्री नरेंद्र जांगिड़ ने बताया कि समारोह में मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढाई कर रहे नौ बच्चों को 11- 11 हजार रुपए की राशि प्रदान की गई। उन्होंने इस छात्रवृति को प्रतिवर्ष देने की घोषणा की। जांगिड़ ने बताया कि इसका मकसद समाज में प्रतिभाओं को आगे लाना व समाज को इस तरह के कार्यक्रम के लिए प्रेरित करना था। इस मौके पर समाजसेवी कैलाशचंद सांवलोदा, सूरजमल सेवदड़ा, चिरंजीलाल खातीपुरा, कजोड़मल सुंदरपुरा, बजरंगलाल फागलवा सहित समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे गौरतलब है कि भामाशाह जांगिड़ समाज सेवा के कार्य से जुड़े हैं और दुबई में कारोबार करते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned