कोर्ट ने किया ये ऐतिहासिक काम, फौजदारी अपील में नौ दिन में निर्णय

कोर्ट ने किया ये ऐतिहासिक काम, फौजदारी अपील में नौ दिन में निर्णय

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 16 2019 05:29:12 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 05:29:13 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India


मोटर चोरी के मामले में अभियुक्त को सुनाई एक वर्ष के कारावास की सजा

 

सीकर.

न्यायालय अपर सेशन न्यायाधीश क्रम संख्या-2 सीकर महेन्द्र कुमार ढ़ाबी ने फौजदारी अपील में महज नौ दिवस में निर्णय पारित किया है। न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट सीकर में निर्णित फौजदारी प्रकरण में अभियुक्त को एक वर्ष का कारावास की सजा सुनाई गई। मामला 3 साल पहले मोटर चोरी का था।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव जगतसिंह पंवार ने बताया कि रघुनाथगढ़ निवासी मुकेश कुमार उर्फ नटवर पुत्र सांवरमल के खिलाफ 19 नम्बर 2016 को परिवादी मुकेश कुमार ने दादिया थाने में मामला दर्ज करवाया था। इसमें उसके खिलाफ प्लाट में लगी पानी की मोटर चोरी का आरोप लगाया गया था। दादिया पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद कोर्ट में चालान पेश कर दिया था। ंइस मामले में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पैनल अधिवक्ता राहुल पारीक को अभियुक्त की ओर से जिला एवं सेशन न्यायालय में अपील प्रस्तुत करने के लिए अधिवक्ता नियुक्त किया गया। इस मामले में अधिवक्ता राहुल पारीक ने 29 अप्रेल 2019 को अपील प्रस्तुत की। इसमें चार मई को बहस सुनकर आठ मई को निर्णय पारित किया गया। कोर्ट ने नौ दिन में फैसला करते हुए अभियुक्त को एक साल के कारावास व एक हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned