scriptरिलायंस जिओ में जॉब के नाम पर इस शख्स के साथ हुआ कभी ना भूलने वाला धोखा | This person will never forget this story of job | Patrika News

रिलायंस जिओ में जॉब के नाम पर इस शख्स के साथ हुआ कभी ना भूलने वाला धोखा

locationसीकरPublished: Feb 24, 2020 12:15:49 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर में एक युवक रिलायंस में जिओ में जॉब की घटना कभी नहीं भूल पायेगा।

रिलायंस जिओ में जॉब की यह दास्तां कभी नहीं भूल पायेगा यह शख्स

रिलायंस जिओ में जॉब की यह दास्तां कभी नहीं भूल पायेगा यह शख्स

सीकर. सीकर में एक युवक रिलायंस में जिओ में जॉब की घटना कभी नहीं भूल पायेगा। दरअसल जीओ में नौकरी लगाने के नाम पर एक युवक से ठगों ने 83 हजार रुपए की ठगी कर ली। ठगों ने पीडि़त से घर बैठे कंपनी के मैसेज भेज कर चार घंटे ही काम करने का झांसा दिया। पीडि़त ने ठगों के खिलाफ सदर थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है। भागीरथ पुत्र मोतीराम निवासी किरडोली ने बताया कि उसने अखबार में पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन में 15 से 25 हजार रुपए घर बैठे कमाने की बात लिखी थी। उसने विज्ञापन में दिए नंबरों पर मैसेज किया। भागीरथ ने बायोडेटा, आधार कार्ड, पहचान पत्र सहित अन्य दस्तावेज भेज दिए। अगले दिन उसके पास रिलायंस जिओ फॉर जॉब में सिलेक्शन होने का मैसेज मिला। अगले दिन उसके पास एक फोन आया। एक महिला ने बात करते हुए कहा कि वह रिलायंस जिओ से बात कर रही है। उसने कहा कि आपका जॉब के लिए सिलेक्शन हो गया है। उसने पहले नौकरी के लिए दो हजार रुपए का रजिस्ट्रेशन कराने की बात कहीं। भागीरथ ने रुपए नहीं होने की बात कहीं। तब महिला ने उसे डऱाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। उसने कहा कि आपको रुपए जमा कराने ही पड़ेंगे। इसके बाद पीडि़त ने रुपए उधार लेकर रजिस्ट्रेशन करवा दिया। इसके बाद उसने कहा कि कल सुबह 11 बजे सर बात करेंगे।

फ्लाइट से सामान भेजने की बात कहीं
भागीरथ के पास अगले दिन राहुल नाम के व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि आपका सिलेक्शन हो गया है। सिर्फ चार घंटे ही काम करना होगा। उसने मोबाइल नंबर पर नियुक्ति पत्र, आईडी कार्ड सहित अन्य कंपनी के पत्र भेज दिए। उसने 15 हजार रुपए महीने देने की बात कहीं। साथ ही उसे काम के बारे में बताया। उसने 8650 रुपए भेजने की बात कहीं। उसने कहा कि 8500 रुपए तुरंत लौटा दिए जाएगें। उसने कहा कि फ्लाइट से सामान भेजा जा रहा है। उन्होंने लैपटॉप, मोबाइल व अन्य सामान भेजने के नाम पर 30 हजार रुपए मांगे। उसने कहा कि कंपनी 15 हजार रुपए वहन करेगी। बाद में आपको 15 हजार व साढ़े आठ हजार रुपए लौटा दिए जाएगें।

कस्टम के नाम से मांगे रुपए
भागीरथ ने लैपटॉप सहित अन्य सामान के 15 हजार जमा करा दिए। इसके बाद उन्होंने सामान भेजने की पोलिसी कराने की बात कहीं। पोलिसी के नाम पर 6200 रुपए मांगे। झांसा देकर कहा कि अगर सामान नहीं मिला तो पोलिसी से रुपए मिल जाएगें। पूरी जिम्मेदारी कंपनी की होगी। उसने रुपए जमा करा दिए। बाद में उन्होंने कस्टम के नाम से 19200 रुपए कस्टम के नाम से मांगे। कहा कि सामान भेजा जा चुका है। कस्टम से मंगाने के लिए रुपए जमा कराने होंगे। उसने रुपए जमा करा दिए तो दोबारा से रुपए मांगे। कहा कि आपका टाइम आउट हो चुका है। दोबारा से भेजने होंगे। उसने रुपए देने से मना कर दिया। तब उसने कहा कि 9200 मैं खुद जमा करा दूंगा। आप 10 हजार रुपए ही करा दो। उसने रुपए जमा करा दिए। इसके बाद कस्टम की ओर से फोन आया। उन्होंने कहा कि कंपनी की ओर से रुपए जमा नहीं हुए है। तुमको ही 9200 रुपए देने होंगे। बाद में उसने रुपए जमा करा दिए। बाद में उसके पास कोई सामान नहीं पहुंचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो