scriptखाटूश्यामजी के साथ होली खेलने पहुंचे हजारों भक्त, भीड़ देख लगा पुलिस का भारी जाब्ता | Thousands of devotees arrived to play Holi with Khatushyamji | Patrika News

खाटूश्यामजी के साथ होली खेलने पहुंचे हजारों भक्त, भीड़ देख लगा पुलिस का भारी जाब्ता

locationसीकरPublished: Mar 10, 2020 11:38:08 am

Submitted by:

Sachin

Holi in Khatushyam ji होली का पर्व देशभर में आस्था, उत्साह व उल्लास से मनाया जा रहा है।

खाटूश्यामजी के साथ होली खेलने पहुंचे हजारों भक्त, भीड़ देख लगा पुलिस का भारी जाब्ता

खाटूश्यामजी के साथ होली खेलने पहुंचे हजारों भक्त, भीड़ देख लगा पुलिस का भारी जाब्ता

Khatushyam ji Holi सीकर. होली (Holi Fastival) का पर्व देशभर में आस्था, उत्साह व उल्लास से मनाया जा रहा है। जगह जगह लोग रंगीन चेहरों में नजर आ रहे हैं। एक दूसरे को गुलाल व रंग लगाकर होली की बधाई दी जा रही है। इसी बीच हजारों लागे शेखावाटी की तीर्थ नगरी खाटूश्यामजी (Khatushyamji) भी पहुंचे हैं। जहां वह बाबा श्याम के साथ होली खेलेंगे। इसके लिए बाबा श्याम के मंदिर के बाहर हजारों की संख्या में लोग कतार में खड़े हैं और बाबा श्याम (Baba Shyamji) तक पहुंचने की अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। लगातार श्याम के जयकारे लगाते हुए भक्त आगे बढ़ रहे हैं। भक्तों का भारी हुजूम देखते हुए मौके पर पुलिस का भारी जाब्ता भी तैनात किया गया है।

झीने पर्दे में बाबा श्याम दर्शन
होली का पर्व खाटूश्याम जी में बेहद अनूठा ही है। यहां धुलंडी के दिन बाबा श्याम झीने पर्दे में श्रद्धालुओं को दर्शन देते हैं। बाबा श्याम को लोग रंग व गुलाल चढ़ाते व उड़ाते हैं। जयकारों के बीच इस दौरान बाबा श्याम की होली देखने लायक होती है।

देश- विदेश से आते हैं श्रद्धालु
बाबा श्याम संग होली खेलने की ललक देश ही नहीं विदेशों तक है। लिहाजा पूरी दुनिया से इस दिन लोग हारे के सहारे के साथ होली खेलने पहुंचते हैं। हजारों लोग तो ऐसे हैं जो बाबा श्याम के लक्खी मेले में आते हैं और फिर होली तक यहीं रुकते हैं। श्याम बाबा के साथ होली खेलकर ही वह वापस अपने घर की ओर रवानगी लेते हैं।

हर ओर रंग बिरंगे चेहरे
खाटूश्यामजी में कतार में लगे श्रद्धालु मन के साथ तन से भी सतरंगी दिख रहे हैं। सबके चेहरे व कपड़े रंग व गुलाल से रंगीन है। श्याम बाबा के जयकारे लगाते हुए वह लगातार आगे बढ़ते जा रहे हैं। होली को देखते हुए बाबा श्याम का भी विशेष श्रृंगार किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो