scriptबेहद शातिर हैं सीकर के ये तीनों आदमी, जानिए इनका गुनाह | Three Arrested by fatehpur shekhawati Police | Patrika News

बेहद शातिर हैं सीकर के ये तीनों आदमी, जानिए इनका गुनाह

locationसीकरPublished: Oct 23, 2018 11:50:01 am

Submitted by:

vishwanath saini

www.patrika.com/sikar-news/

Three Arrested by fatehpur shekhawati Police

Three Arrested by fatehpur shekhawati Police

फतेहपुर. कस्बे में विदेश भेजने के लिए फर्जी तरीके से इंटरव्यू करवा रहे लोगों पर पुलिस ने तीन कबूतरबाजों को गिरफ्तार किया है। ये कबूतरबाज बिना लाइसेंस के लोगों को बाहर भेजकर ठगी करने के फिराक में थे।


पुलिस ने दबिश देकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 15 लोगों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। पुलिस मान रही है कि इन्होंने कई लोगों से ठगी की है। फिलहाल पुलिस गिरोह के सरगना को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। फतेहपुर शहर कोतवाल राजीव राहड़ ने बताया कि कुछ दिन से सूचना मिल रही थी कि इलाके में कबूतर बाज गिरोह सक्रिय हैं।


सोमवार को जानकारी मिली थी कि शहर में एक जगह पर विदेश भेजने के नाम पर लोगों के इंटरव्यू किए जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने वहां पर दबिश दी तो वहां पर इंटरव्यू चल रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्हें विदेश भेजने के लिए यहां बुलाया गया था।


इस पर पुलिस ने इंटरव्यू करवा रहे कबूतरबाज बाबूलाल नायक, राजपाल जाट और किशन राम नायक मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। इनके पास 15 पासपोर्ट भी पुलिस को मिले। इसके अलावा काफी संख्या में विदेशी मुद्रा भी मिली है। पुलिस ने उनको जब्त कर लिया है। गिरफ्तार करने के बाद तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। बाबूलाल को रिमांड पर लिया गया है और अन्य दो आरोपियों को कोर्ट ने जेल भेजने के आदेश दिए।

11 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया
सीकर. कोतवाली पुलिस ने लंबे समय से विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 11 स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया है। कोतवाल वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि मालियों की ढाणी के घीसालाल सैनी, वार्ड संख्या 13 के मोहम्मद अयूब, ढोडसर के विजयपाल, भगता की ढाणी तन दादिया के महावीर प्रसाद, पुरोहितका बास के शिशपाल व सीताराम को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा नागौर जिले के मुकेश उर्फ मुखाराम सहित दो और स्थाई वारंटियों को हिरासत में लिया गया था। इनको कोर्ट में पेश करने पर कइयों को जेल भी भिजवाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो