script#सीकर में यहां तीन दिन छिड़ेगी इनसे जंग, अगर आप भी हैं इसके हकदार तो पढ़ें ये खबर | Three days strike in sikar | Patrika News

#सीकर में यहां तीन दिन छिड़ेगी इनसे जंग, अगर आप भी हैं इसके हकदार तो पढ़ें ये खबर

locationसीकरPublished: Jun 13, 2017 11:07:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

शहर में 14 जून से 16 जून तक कृषि उपज मंडी आंदोलनकारियों से भरी रहेगी। यहां अलग-अलग दिनों में अलग-अलग पार्टियां किसानों के समर्थन में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगी। साथ ही उनके हक के लिए आवाज भी उठाएंगी।

शहर में बुधवार से शुक्रवार तक किसानों का हल्ला-बोल रहेगा। कांग्रेस और माकपा के साथ अब किसान संघ भी आंदोलन के मैदान में कूद गया है। 14 जून को कांग्रेस की सभा कृषि उपज मंडी में होगी। अगले दिन किसान संघ का महापड़ाव रहेगा। 16 जून को माकपा की ओर से कृषि उपज मंडी में धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा। लगातार तीन दिन जिला मुख्यालय पर किसानों के धरने-प्रदर्शन होने के कारण प्रशासन की मुसीबत बढ़ती जा रही है। इधर, सभा को सफल बनाने के लिए तीनों संगठनों के पदाधिकारियों ने गांव-ढाणियों में जनसम्पर्क तेज कर दिया है।
Read:

#कांग्रेस ने सभी को कर दिया चित, इस काम में माकपा से भी आगे निकल गई यह पार्टी

कर्ज माफी तक जारी रहेगा आंदोलन

अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य अध्यक्ष व पूर्व विधायक पेमाराम ने कहा कि किसानों की दस सूत्री मांगों को लेकर प्रदेशभर में 16 जून से आंदोलन किए जाएंगे। सरकार के कर्जमाफी की घोषणा नहीं करने तक आंदोलन जारी रहेगा। वे सोमवार को ढाका भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान सभा की मुख्य मांग स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने और कर्ज माफी की है।
Read:

कांग्रेस ने उठाया ये कदम, 17 को सरकार के ऐसे छुटाएगी पसीने

किसान संघ की हुई बैठक

भारतीय किसान संघ के सीकर व झुंझुनूं जिले के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को रामलीला मैदान स्थित समुत्कर्ष भवन में हुई। जिलाध्यक्ष शिवपाल बलौदा ने बताया कि बैठक में महापडाव, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने, विद्युत नीति तय करने, कर्ज माफी व लाभकारी मूल्य देने सहित अन्य मसलों पर चर्चा की गई। इस दौरान तय किया कि 15 जून को सीकर में पडाव डाला जाएगा। बैठक में झुंझुनूं जिलाध्यक्ष संदीप शास्त्री व सीकर जिला मंत्री रिछपाल फोगावट सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो