कोरोना पॉजिटिव मिलने पर होम आइसोलेट हुए तीन डॉक्टर सहित 9 कर्मचारी एक दिन बाद ही वापस लौटे अस्पताल

सीकर. शहर के सालासर रोड स्थित जनाना अस्पताल (Sikar Janana Hospital) के तीन चिकित्सक सहित 9 कर्मचारी एक दिन के होम आइसोलेशन (Corona Home Isolation) के बाद फिर ड्यूटी पर लौट आए।

By: Sachin

Published: 30 Mar 2020, 06:29 PM IST

सीकर. शहर के सालासर रोड स्थित जनाना अस्पताल (Sikar Janana Hospital) के तीन चिकित्सक सहित 9 कर्मचारी एक दिन के होम आइसोलेशन (Corona Home Isolation) के बाद फिर ड्यूटी पर लौट आए। उनके साथ आइसोलेट एक सफाईकर्मी को भी वापस बुला लिया गया। चिकित्सा विभाग ने चूरू की कोरोना पॉजिटिव महिला की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद यह कदम उठाया। गौरतलब है कि चूरू जिलेे के भांगीवाद गांव की एक महिला 26 मार्च को अपनी पोती के उपचार के लिए जनाना अस्पताल में रातभर रुकी थी। अगले दिन वह जयपुर चली गई थी। जहां तबीयत बिगडऩे पर जांच में वह कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया था। विभाग ने सीकर के जनाना अस्पताल में महिला के संपर्क में आए तीन चिकित्सकों, चार नर्सिंगकर्मियों व दो अन्य स्टाफ को होम आइसोलेशन में भेज दिया था। संबंधित वार्ड से मरीजों की छुट्टी कर महिला के संपर्क में आए ओर भी लोगों की तलाश शुरू कर दी थी। लेकिन, महिला की दुबारा जांच करने पर रविवार को उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। जिसके बाद सीकर के चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली व हेाम आइसोलेशन में भेजे गए स्टाफ को आज वापस ड्यूटी पर बुला लिया गया।

 

पुलिया पर मिला बुजुर्ग का शव


सीकर. नवलगढ़ पुलिया के पास सोमवार को एक बुजुर्ग का शव पड़ा हुआ मिला। उद्योगनगर पुलिस ने शव को एसके अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। एएसआई प्रभुसिंह ने बताया कि बुजुर्ग की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिया के पास वह अचेत अवस्था में पड़ा था। सूचना मिलने के बाद उसे पुलिस की टीम अस्पताल लेकर गई तो उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जांच में पता लगा कि तीन दिन पहले अस्पताल से उसका इलाज भी हुआ था। फिलहाल पुलिस बुजुर्ग की पहचान के प्रयास कर रही है। आसपास के लोगों ने बताया कि वह कई दिनों से नवलगढ़ पुलिया के आसपास ही घूमता दिखाई दे रहा था। पुलिस बुजुर्ग के फोटो के आधार पर लोगों से पूछताछ कर परिजनों का पता लगा रही है।

corona virus in india

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned