कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज भर्ती, स्वास्थ्य विभाग ने 1 हजार 926 लोगों को किया आइसोलेट

विश्वभर में पैर पसार रहे कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज शुक्रवार को सीकर के एसके अस्पताल में भर्ती हुए हैं। तीनों सीकर निवासी है।

By: Sachin

Published: 27 Mar 2020, 08:12 PM IST

सीकर. विश्वभर में पैर पसार रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन संदिग्ध मरीज शुक्रवार को सीकर के एसके अस्पताल में भर्ती हुए हैं। तीनों सीकर निवासी है। जिनके सैंपल ले लिए गए हैं। एक संदिग्ध चूंकि पहले से अस्पताल में भर्ती है। लिहाजा कुल चार संदिग्धों की सीकर में रिपोर्ट आना बाकी है। उधर, सीकर जिले की अब तक की कोरोना वायरस से जुड़ी पूरी रिपोर्ट की बात करें तो अब तक 82 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 77 की रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं दुबई से लौटे एक शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी। जिसे जयपुर एयरपोर्ट से ही अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था।

अहमदाबाद से आए 40 लोगों की हुई जांच

सीकर. चिकित्सा विभाग ने अब सीकर जिले में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। लोसल से आगे कुचामन रोड पर एक ट्रक में अहमदाबाद से आ रहे 40 लोग की सूचना मिली। जिस पर लोसल सीएचसी की टीम ने इन लोगों की स्क्रीनिंग की। जिला कलक्ट्रेट में शुक्रवार को ही जीणमाता मेले में दुकान लगाने के लिए पंजाब से आ रहे 14 लोगों की डॉ. भानु प्रिया व मेल नर्स रणजीत बुडानिया ने जांच की। मेले के स्थगन की सूचना के बाद यह लोग वापस लौट गए।


तीन नए संदिग्ध भर्ती


एसके अस्पताल के आइसोलेशन में को तीन नए संदिग्ध भर्ती हुए। इन तीनो की रिपोर्ट आनी शेष है। वहीं बात आइसोलेशन की करें तो स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर सीकर जिले में 1926 जनों को होम आइसोलेशन में रखा है। वहीं विभाग 1 लाख 70 हजार 70 घरों के 6 लाख 82 हजार 425 सदस्यों का सर्वे कर चुका है।


क्वारंटाइन के लिए होटल, रिसाोर्ट व हॉस्टल अधिग्रहित

नीमकाथाना. कोरोना वायस संक्रमण से निपटने के लिये प्रशासन व्यापक स्तर पर तैयारी कर रहा है। बाहर से आने वालों और घर-घर मेडिकल टीम स्क्रीनिंग कर रही है। तहसीलदार बृजेश गुप्ता ने बताया कि क्वारंटाइन वार्ड के लिए आसपास क्षेत्र में जहां आबादी नहीं हो वहां पर होटल, रिसोर्ट व हॉस्टल को अधिग्रहित किया है। क्षेत्र में अगर ऐसी परिस्थिति आ भी गई तो 500 बैड क्वाइंटन के लिए सुविधा की गई है। जिसमें जाट छात्रावास, कमला मोदी धर्मशाला, ग्रीन वैली होटल, गणपति पैलेस, गोपाल होटल बाइपास, दा हेरीटेज होटल, सनराइज होटल, सावित्रीबाइक फुले छात्रावास आदी शामिल है।

Corona virus corona virus in india

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned