राजस्थान के 20 जिलों में आज आंधी व बरसात का अलर्ट

(Thunderstorm and rainy alert in 20 districts of Rajasthan today) राजस्थान में शुक्रवार को भी आंधी व हल्की बरसात की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यह सीकर, झुंझुनूं सहित प्रदेश के 20 जिले में देखने को मिल सकती है।

By: Sachin

Updated: 16 Apr 2021, 10:51 AM IST

सीकर. राजस्थान में शुक्रवार को भी आंधी व हल्की बरसात की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यह सीकर, झुंझुनूं सहित प्रदेश के 20 जिले में देखने को मिल सकती है। इसके बाद शनिवार से मौसम फिर साफ हो जाएगा। जिसके बाद तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ गर्मी के तेवर तीखे हो सकते हैं। इससे पहले गुरुवार को शेखावाटी में हल्के बादल छाए रहे। फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान एक डिग्री की बढ़ोत्तरी के साथ 39 डिग्री दर्ज हुआ।

यहां बदलेगा मौमस
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार 16 अप्रेल को पूर्वी राजस्थान के अलवर, अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, दौसा , टोंक, भरतपुर, झुंझुनू ,सीकर, सवाई माधोपुर व करौली जिलों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन व धूल भरी आंधी के साथ अचानक तेज हवाएं चलने की संभावना है। जो 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी। इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर , हनुमानगढ़, चूरु, नागौर व पाली जिलों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन धूल भरी आंधी के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। कुछ इलाकों में हल्की बरसात का दौर भी देखा जा सकेगा।


देश में ऐसा रहेगा मौमस
इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है। जबकि गुजरात के पूर्वी जिलों में भी आज बारिश हो सकती है। विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कई हिस्सों में मध्यम से भारी वर्षा के साथ भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। विदर्भ और तेलंगाना में एक-दो स्थानों ओले गिरने की संभावना है। मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण और पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पश्चिमी हिमालय राज्यों में बारिश और गरज के साथ बौछारें शुरू होने की उम्मीद है, जो धीरे-धीरे तेज हो सकती है और 17 अप्रैल तक जारी रहेगी।

weather report

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned