scriptशहर पर मंडराता रहा टिड्डियों का दल | Tiddi Dal Attack In Neemkathana | Patrika News

शहर पर मंडराता रहा टिड्डियों का दल

locationसीकरPublished: Jun 29, 2020 09:12:01 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

नीमकाथाना. शहर पर सोमवार को आसामान में पहली बार लोगों ने टिड्डियों के दल को मंडराते हुए देखा। टिड्डियां सोमवार शाम को शहर के कई कॉलोनियों व गलियों में हमला कर कई पेड़ों के पत्तों को चट करने लगी।

शहर पर मंडराता रहा टिड्डियों का दल

शहर पर मंडराता रहा टिड्डियों का दल

नीमकाथाना. शहर पर सोमवार को आसामान में पहली बार लोगों ने टिड्डियों के दल को मंडराते हुए देखा। टिड्डियां सोमवार शाम को शहर के कई कॉलोनियों व गलियों में हमला कर कई पेड़ों के पत्तों को चट करने लगी। शहरवासियों ने करीब एक घंटे तक आसमान में मंडराते टिड्डी दल को भगाने के लिए घरों की छतों व बालकनियों में खड़े होकर बर्तन बजाए व पटाखें फोड़े। टिड्डी दल का शाम को झुंझुनूं की तरफ से नीमकाथाना इलाके में प्रवेश करना बताया जा रहा है। कृषि अधिकारी बीरबल कुमार ने बताया कि टिड्डियों का दल गोविंदपुरा, सिरोही, नीमकाथाना शहर, झगड़ाया सहित कई इलाकों में रात तक घूमता रहा। गांवों में आसमान में टिड्डी दल को देख लोग घरों की छतों पर आ गए।
—————————-
सिरोही से होकर गुजरा टिड्डीयों का दल
सिरोही. कस्बे से आसपास इलाकों से सोमवार शाम 7 बजे सिरोही, आगवाड़ी, भूदोली, बहादुर सिंह की ढाणी, पाकापोठा वाली सहित अन्य ढाणियों से टिड्डीयों का दल गुजरा। किसानों ने फ सलों को बचाने के लिए अपने-अनने खेतों में बर्तन बजाकर टिड्डीयों का भगाया गय। भूदोली गांव में टिड्डीयों के दल को भगाने के लिए डीजे बजाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो