scripttoday rain alert in rajasthan | VIDEO: शेखावाटी में छाया घना कोहरा, राजस्थान में आज यहां होगी बरसात | Patrika News

VIDEO: शेखावाटी में छाया घना कोहरा, राजस्थान में आज यहां होगी बरसात

राजस्थान के शेखावाटी इलाके में रविवार की बरसात के बाद सोमवार को मौसम का फिर नया रंग दिखा। अंचल में देर रात से ही कोहरे की शुरुआत हो गई।

सीकर

Updated: December 27, 2021 08:47:41 am

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके में रविवार की बरसात के बाद सोमवार को मौसम का फिर नया रंग दिखा। अंचल में देर रात से ही कोहरे की शुरुआत हो गई। जो अल सुबह तक काफी घना हो गया। शहर के खुले व ग्रामीण इलाकों में इससे दृश्यता काफी हद तक प्रभावित हो गई। आलम ये रहा कि दस मीटर दूरी पर देखना भी दूभर हो गया। इससे खासतौर पर वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर, मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में अब भी दो दिन तक मावठ के आसार हैं। जिसका असर पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान में रहेगा।

VIDEO: राजस्थान में आज यहां बरसात का अलर्ट, बरसात के बाद शेखावाटी में छाया घना कोहरा
VIDEO: राजस्थान में आज यहां बरसात का अलर्ट, बरसात के बाद शेखावाटी में छाया घना कोहरा

दो दिन यहां होगी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को प्रदेश के जयपुर व अजमेर संभाग तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात हो सकती है। जबकि मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा व भरतपुर संभाग में बरसात का असर रहेगा।

दो दिन बाद लौटेगी सर्दी
मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ होते ही शेखावाटी सहित राजस्थान में सर्दी का दौर फिर लौटेगा। स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार 28 दिसंबर तक दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट रहेगी। लेकिन, पश्चिमी विक्षोभ और बारिश की गतिविधियों के गुजरने के बाद शुष्क और ठंडी उत्तर पश्चिमी हवाओं का सामान्य प्रवाह फिर से शुरू हो जाएगा। जिससे तापमान में गिरावट के साथ एकबारगी सर्दी का असर बढ़ जाएगा। उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान एक बार फिर कम हो जाएगा। 29 से 31 दिसंबर के बीच तापमान में भारी गिरावट हो सकती है। शीत लहर की स्थिति राजस्थान के अलावा हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में वापसी करेगी।

फतेहपुर में 10.4 डिग्री तापमान
बरसात व बादलों की वजह से तापमान में उतार चढ़ाव का क्रम लगातार जारी है। बारिश के बाद फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में सोमवार को न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री दर्ज हुआ।

मावठ से खिले किसानों के चेहरे
इधर, रविवार को हुई मावठ से शेखावाटी में किसानों के चेहरे खिल गए। अंचल के ज्यादातर इलाकों में हुई बरसात से फसलों को अमृत मिल गया है। किसानों की मानें तो इससे जमीन की नमी बढ़ेगी। जिससे सिंचाई की आवश्यकता कम होने के साथ फसलों की पैदावार भी अच्छी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.