हत्या के आरोप से बरी हुए यातायात प्रभारी, फिर संभाला काम

राजस्थान के सीकर शहर में दो दिन पहले जयपुर रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में ट्रेफिक प्रभारी कैलाश चंद यादव को क्लीन चिट दे दी गई है।

By: Sachin

Published: 12 Feb 2021, 12:41 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में दो दिन पहले जयपुर रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई बुजुर्ग की मौत के मामले में ट्रेफिक प्रभारी कैलाश चंद यादव को क्लीन चिट दे दी गई है। वे फिर से काम पर भी लौट आए हैं। जांचधिकारी वीरेंद्र कुमार शर्मा की जांच वे निर्दोष मिले। जांच में सामने आया कि घटना के दौरान टे्रफिक प्रभारी कैलाशचंद यादव मौके पर ही नहीं थे। जिसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज व मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों व अन्य कई दुकानदारों के बयान में हुई। सीसीटीवी फुटेज व अन्य लोगों के बयानों के आधार पर जांच में उन्हें दोषी नहीं माना गया। वहीं मेडिकल रिपोर्ट में भी बुजुर्ग के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले । मौत की वजह भी दिल का दौरा पडऩा सामने आया। इस आधार पर जांच रिपोर्ट में दोषी नहीं मिलने पर ट्रेफिक प्रभारी कैलाशचंद यादव को दोबारा से काम पर भेज दिया गया। उन्होंने गुरूवार को भी शहर में कई जगहों पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।

यह था मामला
नगर परिषद का दस्ता मंगलवार को जयपुर रोड पर अतिक्रमण हटाने गया था। इसी दौरान यहां एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। मृतक शंकर लाल सैनी की सर्किट हाउस के पास रीको इलाके में इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की रिपेयरिंग की दुकान थी। जहां वह रेडियो व टेप सुधारने के अलावा जनरल स्टोर का समान बेचते थे। आरोप था कि अतिक्रमण हटाने गए नगर परिषद के दस्ते का विरोध करने पर टीआई कैलाश चंद यादव व उनके सह कर्मियों ने बुजुर्ग को धक्का मा दिया। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगडऩे पर मौत हो गई।

रास्ते पर शव रखकर प्रदर्शन, लगा लंबा जाम
घटना के बाद मृतक के परिजन व नजदीकी व्यापारी आक्रोशित हो गए। उन्होंने जयपुर रोड पर रास्ते में ही मृतक का शव रख दिया और नगर परिषद व पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी मृतक के परिजनों को मुआवजा व अतिक्रमण दस्ते के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। जो करीब चार घंटे की समझाइश व आश्वासन के बाद शांत हुआ। प्रदर्शन के दौरान एकबारगी जयपुर रोड पर लंबा जाम भी लग गया। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रास्ता खुलवाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned