scriptआपसी रंजिश दुकान में तोडफ़ोड़, सामान फेंका बाहर | Troubles in a mutual shop, throwing luggage out | Patrika News

आपसी रंजिश दुकान में तोडफ़ोड़, सामान फेंका बाहर

locationसीकरPublished: Oct 28, 2018 05:57:03 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

आपसी रंजिश दुकान में तोडफ़ोड़, सामान फेंका बाहर

sikar news

आपसी रंजिश दुकान में तोडफ़ोड़, सामान फेंका बाहर


सीकर. घंटाघर के पास गुलजार मंजिल में स्थित एक दुकान पर शनिवार को दर्जनभर से अधिक नकाबपोश महिलाएं व पुरुषों ने जमकर तोडफ़ोड़ की। दुकान में रखा सामान बाहर सडक़ पर फेंक दिया। करीब आधे घंटे चले तांडव के बाद जब बीच-बचाव करने पड़ौसी दुकानदार आया तो वे लोग उसको मारने भी पीछे दौड़े। उसने अंधेरे में छुपकर जान बचाई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर मिली एक महिला व पुरुष को हिरासत में ले लिया। इधर, घटनाक्रम से सहमे आस-पास के दुकानदार बाद में आक्रोशित हो गए और पुलिस के सामने ही उस दुकान का ताला तोड़ डाला। जिसमें तोडफ़ोड़ के बाद ताला लगा दिया गया था।
जानकारी के अनुसार गुलजार मंजिल में लक्की इंटरप्राइजेज एंड रोजगार सेंटर के नाम से सुरेंद्र नाम के युवक ने दुकान कर रखी है। शाम करीब छह बजे वाहन में सवार होकर आई एक दर्जन से अधिक नकाबपोश महिलाएं व पुरुषों ने आते ही दुकान में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी और दुकान में रखा सामान बाहर फेंकना शुरू कर दिया। घटना से आस-पास के बाकी दुकानदार भी सहम गए। इसके बाद सूचना को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और दो को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तोडफ़ोड़ के बाद संबंधित दुकान को ताला लगा दिया गया था। जिसकी चाबी भी पुलिस ने बरामद कर ली थी। लेकिन, इसके बाद दुकान का ताला तोड़ दिया गया। दुकानमालिक सुरेंद्र का कहना था कि तोडफ़ोड़ के दौरान आरोपी दुकान में रखा गल्ला और लेपटॉप भी उठा ले गए। मौके पर पहुंचे व्यापार संघ के रामप्रसाद मिश्रा ने दिन-दहाडे़ हुई घटना पर पुलिस को जिम्मेदार ठहराया और नाकामी बताते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग रखी।
सैकड़ों की जुटी भीड़
घटनाक्रम के बाद सैकंड़ों की संख्या में मौके पर भीड़ जमा हो गई। जिसे बाद में पुलिस ने हटाया। पड़ौसी दुकानदार नरेंद्र सोनी ने बताया कि बीच में आने पर उसके साथ भी मारपीट करने के लिए महिलाएं दौड़ी थी। बाकी को बीच में बोलने पर डरा दिया गया था। सहमे हुए लोग पुलिस के आने के बाद अपनी दुकानों से बाहर निकले।
रिश्तेदारों में विवाद
पड़ोसी दुकानदारों का कहना था कि गुलजार मंजिल के मालिक रमजान व उसके रिश्तेदारों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। एेसे में एक पक्ष ने आकर दुकानदार में तोडफ़ोड़ की है। ताकि डरा-धमका कर दुकान खाली करवाई जा सके और जमीन पर स्थित दुकान को अपने कब्जे में लिया जा सके।
दो गिरफ्तार
कोतवाली पुलिस के अनुसार मूंडवाड़ा के सुरेंद्र ने शहनाज बानो, असलम, अरशद, मेंडिस पठान, अकरम, शंकर व पवन सहित १०-१२ के खिलाफ तोडफ़ोड़ का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट दी है कि आरोपी तोड़ फोड़ के बाद दुकान में रखे २०-२२ हजार रुपए भी निकाल ले गए। इस पर पुलिस ने शहनाज व मोहम्मद जावेद को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो