गायों की तस्करी के लिए ले जाया जा रहा ट्रक मिट्टी में धंसा, रातभर चली मशक्कत

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना के बिहारीपुर गांव में गायों से भरा एक ट्रक मिलने पर हड़कंप मच गया। ट्रेलर गीली मिट्टी में धंसा हुआ था।

By: Sachin

Published: 02 Sep 2020, 07:38 PM IST

सीकर/ मावण्डा. राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना के बिहारीपुर गांव में गायों से भरा एक ट्रकमिलने पर हड़कंप मच गया। ट्रक गीली मिट्टी में धंसा हुआ था। जो नहीं निकलने पर चालक फरार हो गए। ट्रेलर से बाद में दो मृत व सात जिंदा गायें निकाली गई। वहीं दर्जनों गायें आसपास के खेतों में चरती हुई मिली। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में पुलिस मामले को गो तस्करी से जोड़कर देख रही है।

रात को फंसा ट्रेलर
गांव कैलाश मीणा व अन्य लोगों के अनुसार ट्रक मंगलवार रात को मिट्टी में धंस गया था। जिसे चालकों ने निकालने की काफी मशक्कत की। ट्रक का वजन कम करने के लिए गायों को भी ट्रेलर से उतारा। लेकिन, फिर भी ट्रेलर मिट्टी से नहीं निकला। रातभर मशक्कत करने के बाद चालक सुबह लोगों के जगने की आहट होती देख भाग छूटे। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह गायों को खेत में चरती व ट्रेलर खड़ा देख पुलिस को फोन पर सूचना दी गई। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने ट्रेलर से दो मृत व सात जिंदा गायें बाहर निकाली। इसके बाद पुलिस ट्रक को डाबला पुलिस चौकी ले गई।

पहले भी पाटन में हो चुका है गोलीकांड
गौरतलब है कि गौ तस्करी का पाटन में भी पहले एक मामला सामने आ चुका है। तत्कालीन थानाधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने बताया कि रायपुर के पास गाय लेने आये गौ तस्करों ने वहां पुलिस पर फायर कर पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारने की भी कोशिश की थी। जो फरार होने के बाद अलवर से गिरफ्तार किए गए थे।

इनका कहना है:
गायों से भरा ट्रेलर मिला है। पाटन पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया मामला गो तस्करी का ही लग रहा है।
सांवरमल नागौर, पुलिस उपाधीक्षक, नीमकाथाना

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned