script

तीन घंटे धरने के बाद लिये दोनों शव, बेटी की विदाई के दिन घर के बेटे ने ली अंतिम विदाई

locationसीकरPublished: Oct 24, 2021 05:52:50 pm

राजस्थान के सीकर जिले के लोसल कस्बे में शादी से पहले दुल्हा व दुल्हन के भाई व उसके दोस्त की करंट से मौत के मामले में परिजनों ने रविवार दोपहर करीब एक बजे धरना खत्म किया।

तीन घंटे धरने के बाद लिये शव, बेटी की विदाई के दिन घर के बेटे ने ली अंतिम विदाई

तीन घंटे धरने के बाद लिये शव, बेटी की विदाई के दिन घर के बेटे ने ली अंतिम विदाई

सीकर/लोसल. राजस्थान के सीकर जिले के लोसल कस्बे में शादी से पहले दुल्हा व दुल्हन के भाई व उसके दोस्त की करंट से मौत के मामले में परिजनों ने रविवार दोपहर करीब एक बजे धरना खत्म किया। बिजली निगम के अधिशासी अभियंता के आश्वासन के बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाकर दोनों के शव लिए। जिसके बाद गमगीन माहौल में मृतकों के जनाजे निकाले गए। इस दौरान शादी वाले घर से जनाजा उठता देख हर कोई सिहर उठा। इससे पहले परिजन रविवार सुबह भी उच्च अधिकारियों को मौके पर बुलाकर मुआवजे के लिखित आश्वासन की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। मांग पूरी होने तक शवों का पोस्टमार्टम नहीं होने की बात पर अड़ गए। करीब तीन घंटे चले धरने प्रदर्शन के बाद बिजली निगम के अधिशासी अभियंता राजेन्द्र बुरड़क मौके पर पहुंचे। जिन्होंने उच्च अधिकारियों को तुरंत पत्र लिखकर नियमानुसार मिलने वाला मुआवजा जल्द दिलवाने का आश्वासन देकर मामला शांत करवाया। इस दौरान परिजनों के साथ काफी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर मौजूद रहे।

बेटी होनी थी विदा, बेटा की हुई अंतिम विदाई
हादसे वाले घर में रविवार को यास्मीन की शादी थी। जबकि सोमवार को दूल्हे आसीफ की शादी तय की गई थी। लेकिन, हादसे ने शादियों की खुशी को मातम में बदल दिया। रविवार को जिस घर से बेटी विदा होनी थी, उस घर से बेटे की अंतिम विदाई ने सभी को झकझोर कर रख दिया। गौरतलब है कि मृतक अनिश कारीगर रिश्ते में दूल्हा व दुल्हन का चचेरा भाई है और कस्बे में ही दुकान पर काम करता था। वहीं रोशन खान अभी पढ़ाई कर रहा था।

ये था मामला
लोसल कस्बे के वार्ड 22 में मलकुद्दीन के घर उसकी भतीजी यासमीन बानो की रविवार व भतीजे आसीफ कारीगर की सोमवार को शादी होनी थी। इस दौरान शनिवार रात को मेहमानों के रहने की व्यवस्था करने के लिए दूल्हे आसिफ का चचेरा भाई अनिश कारीगर (22) और उसका साथी रोशन खान (20) घर की छत पर गए तो पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। जिससे दोनों की मौत हो गई। लोसल सीएचसी ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने बिजली निगम के खिलाफ आक्रोश जताते हुए एक- एक करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग रखी। सूचना पर डिप्टी राजेश आर्य व बिजली निगम के सहायक अभियंता लालचंद बैरवा रात को मौके पर पहुंचे। जिन्होंने विभागीय जांच के बाद नियमानुसार मुआवजा देने का आश्वासन देकर मामला शांत करवाया। लेकिन, सुबह पोस्टमार्टम से पहले परिजन फिर धरने पर बैठ गए।

ट्रेंडिंग वीडियो