शातिर बदमाश नाबालिग बच्चों से करा रहे चोरी, दो बच्चियों ने 50 हजार निकाले

तापडि़या बगीची पर सोमवार को दो नाबालिग बच्चियांें ने एक बुजुर्ग के थैले से 50 हजार रुपए निकाल लिए। रुपए निकाले के जाने का पता बुजुर्ग का पता लगा तो उसने शोर मचाया। भागते हुए बच्ची को दो युवकों ने पकड़ लिया।

By: Vikram

Updated: 03 Dec 2019, 12:24 PM IST

सीकर. तापडि़या बगीची पर सोमवार को दो नाबालिग बच्चियांें ने एक बुजुर्ग के थैले से 50 हजार रुपए निकाल लिए। रुपए निकाले के जाने का पता बुजुर्ग का पता लगा तो उसने शोर मचाया। भागते हुए बच्ची को दो युवकों ने पकड़ लिया। लालासी के रहने वाले मूलचंद ने बताया कि 50 हजार रुपए लेकर गांव से आया था। ज्वैलर्स से उन्होंने गहने बनवाए थे। जिसके रुपए बाकि थे। वह तापडि़या बगीची के पास पहुंचा तो दो बच्ची उसके आगे-पीछे चलने लगी। उसने सोचा कि दोनों बच्चियां पढ़ कर आ रही है और वह दोनों इधर चलने लगी है। तभी एक बच्ची ने बैग में कट लगा दिया। एक बच्ची ने बैग से रुपए निकाल लिए। रुपए निकाल उसने दूसरी बच्ची को पकड़ा दिए। दोनों बच्ची कल्याण सर्किल की ओर भागने लगी। मूलचंद को कुछ शक हुआ तो उसने बैग देखा तो उसमें रुपए नहीं थे। उसने शोर मचाया। तभी विजयपाल और उसका दोस्त आगे चल रहे थे। आवाज सुनकर दोनों भागने लगे। एक बच्ची तो बहुत तेजी से भाग निकली। दूसरी बच्ची ने रुपए सड़क पर फैंक दिए और भागने लगी। तभी एक युवक ने भाग कर रुपए उठा लिए और विजयपाल ने तेजी से बच्ची को पकड़ लिया। बच्ची रोने लगी। इसके बाद वहां पर काफी भीड़ हो गई। सूचना मिलने के बाद कल्याण सर्किल से पुलिस पहुंच गई। बच्ची को पकड़ कर थाने लाया गया। रुपए मिल जाने के कारण मूलचंद ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया। आसपास कुछ महिलाएं भी चल रही थी। रुपए निकालने के बाद उनका कुछ पता नहीं लगा।

इधर, अस्पताल में दवाई लेने आई बुजुर्ग महिला के 20 हजार निकाले
एसके अस्पताल में सोमवार सुबह दवाई लेने आई महिला के थैले में चीरा लगाकर 20 हजार रुपए निकाल लिए। महिला ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। मायादेवी कुमावत पत्नी सुरेश चेजारों का मोहल्ला सालासर स्टैंड के पास की रहने वाली है। उनके दो बेटे मस्कट व दुबई में मजदूरी करते है। वह अकेली रहती है और किराणे की दुकान करती है। पड़ोस में रहने वाले बबलू गौतम ने बताया कि माया देवी को हार्ट की बीमारी है। सुबह करीब 11 बजे चेकअप कराने के बाद अस्पताल में दवाई लेने के लिए लाइन में खड़ी थी। इस दौरान किसी ने थैले में चीरा लगाकर पर्स चोरी कर लिया। उनके पर्स में बीस हजार रुपए, दस्तावेज रखे थे। बाद में उन्हें रुपए निकाले जाने का पता लगा। वह किराणे के सामान के रुपए देने के लिए घर से लेकर आई थी। उनका मोबाइल भी पर्स में रखा हुआ था। इसके बाद उन्होंने कल्याण सर्किल चौकी में पहुंच कर शिकायत दी। बबलू गौतम भी दवाई लेने के लिए अस्पताल में गए थे।

पहले भी कई मामले सामने आ चुके
शहर में शातिर गिरोह के लोग नाबालिग बच्चों से चोरी की वारदात करा रहे है। पुलिस अभी तक गिरोह तक खुलासा नहीं कर सकी है। इससे पहले भी कई बार चोरी करने की बात सामने आई है। तापडिया बगीची के पास ही बैंक से एक नाबालिग रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गया था। उसे भागते हुए लोगों ने पकड़ लिया था। उसने पूछताछ में एक महिला के साथ होने की बात कहीं थी। इसके अलावा बजरंग कांटे पर भी एक महिला के बैग से रुपए निकाल लिए थे। साथ ही स्टेशन रोड़ पर भी एक नाबालिग रुपए निकाल कर ले गया था।

Vikram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned