करंट से कोचिंग छात्र सहित दो की चली गई जान

करंट से कोचिंग छात्र सहित दो की चली गई जान

vishwanath saini | Publish: Sep, 04 2018 12:43:06 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

नीमकाथाना/मूंडरू/शिश्यू . जिले में सोमवार को बिजली से हुए हादसों ने दो लोगों की जान ले ली व एक जगह तार टूट कर बाइक पर गिर गया था लेकिन बड़ा हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक त्रिलोकपुरा गांव में क ोचिंग के हॉस्टल का छात्र बिजली की हाइटेंशन लाइन से चिपक गया जिससे उसकी मौत हो गई। भरतपुर का रहने वाला सुनिल यादव पुत्र लल्लू राम पांच दिन पहले ही नेवी की तैयारी के लिए अकादमी में आया था। जन्माष्टमी पर गार्डन में स्थित मंदिर के ऊपर जाकर पुराने झण्डे के स्थान पर नया लगा रहा था इसी दौरान झंडे का पाइप उपर से गुजर रही लाइन से छू गया । जिससे उसकी मौत हो गई। वह यहां कोचिंग में तैयारी के लिए आया था।


पोल में करंट आने से बुजुर्ग की मौत
नीमकाथाना की ढाणी गुवार की में सोमवार सुबह कबूतरों को दाना डालने गए वृद्ध की करंट से मौत हो गई। 60 वर्षीय भागीरथ रोजाना घर के पास में स्थित भैरूजी मंदिर में कबूतरों को दाना डालने के लिए जाता था। सोमवार को भी सुबह रोजाना की तरह मंदिर पहुंचा व जैसे ही कबूतरों को दाना डालने के लिए चबूतरे पर चढ़ा तो पास में स्थित बिजली के पोल में करंट लगने से नीचे गिर गया। परिजन घायल को राजकीय कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मऊ स्थित चुलेटों के मोहल्ले में सोमवार सुबह अचानक हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर एक दूध बेचने वाले पर गिर गया।


मैथाला निवासी शंकर लाल सैनी अपनी बाइक से मोहल्ले में दूध बेचने आया था। अपनी बाइक को खड़ी कर जैसे ही दूध बेचने के लिए गया तो हाइटेंशन लाइन का तार उस पर गिर गया। गनीमत रही कि तार विद्युत सप्लाई के विपरीत दिशा से टूटकर नीचे गिरा जिससे करंट प्रवाहित नहीं हो सका, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

कार व बाइक की भिड़ंत में दो मरे
रींगस. श्रीमाधोपुर सडक़ मार्ग पर सोमवार को भारणी स्टैंड के पास एक तेज रफ्तार कार व बाइक की भिडं़त हो गई। हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। घायलों को कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। रींगस थाने के एएसआई हीरालाल ने बताया कि गोपीनाथकावाली ढाणी, श्रीमाधोपुर निवासी शिवदयाल पुत्र परसाराम, मूलचंद पुत्र परसाराम एवं मोहन लाल पुत्र लक्ष्मणराम जाट तीनों बाइक से छीलावाली ढाणी आ रहे थे।

 

भारणी स्टैण्ड के पास रींंगस से श्रीमाधोपुर की ओर जा रही कार ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में शिवदयाल (60) व मोहन लाल (40) की मौके पर ही मौत हो गई और मूलचंद गम्भीर घायल हो गया। कार संवार बागड़ो का बास निवासी सुभाष उसके दो बेटे हर्ष, यश व उसकी उसकी पत्नी भी घायल हो गई। घायलों को जेडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना पर पहुंची रींगस थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने दोनों वाहन जब्त करके आगे की कार्रवाई प्रारम्भ कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned