VIDEO: खदान में सेल्फी लेते समय डूबने से दो सगे भाइयों की मौत, एक का शव बरामद

राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे के बुवाणा गांव में गुरुवार शाम को खदान के पानी में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई।

By: Sachin

Updated: 14 Oct 2021, 10:08 PM IST

सीकर/दांतारामगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ कस्बे के बुवाणा गांव में गुरुवार शाम को खदान के पानी में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। मृतक नेपाल का डोटी जिला निवासी 19 वर्षीय नरेश बहादुर भुल व 18 वर्षीय रमु भुल पुत्र सर्पे भुल हैं। जो चचेरे भाई बम बहादुर के साथ शाम को खदान में घूमने के लिए गए थे। यहां तीनों खदान में भरे पानी के पास पत्थर पर खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान पैर फिसलने से नरेश बहादुर पानी में गिर गया। जिसे बचाने के फेर में छोटा भाई रमु भी डूब गया। दोनों को डूबते देख बम बहादुर ने शोर मचाया तो नजदीकी लोग दौड़कर वहां आए। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर दोनों की तलाश शुरू की। सूचना पर एसडीएम राजेश मीणा व थानाधिकारी हिम्मत सिंह के साथ सिविल डिफेंस की टीम भी पहुंची। करीब साढ़े सात बजे बचाव अभियान शुरू हुआ। करीब पौन घंटे की मशक्कत के बाद नरेश बहादुर का शव निकाल लिया गया। लेकिन, रमु की तलाश अब भी जारी है। घटना की सूचना पर मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

तीनों को नहीं आता था तैरना, बम ने खींच लिए कदम
बम बहादुर ने बताया कि नरेश को बचाने गया रमु भी जब डूबने लगा तो उसने भी एकबारगी तो दोनों को बचाने के लिए आगे कदम बढ़ाया। लेकिन तैरना नहीं आने व पानी की गहराई को भांपकर उसने पैर वापस खींच लिए। बकौल बम दोनों मृतकों को भी तैरना नहीं आता था।

क्रेशर पर बनाते थे खाना
जानकारी के अनुसार मृतक नरेश बहादुर व रमु चचेरे भाई के साथ गांव के ही एक क्रेशर पर काम करते थे। जो क्रेशर के कर्मचारियों के लिए खाना बनाते थे। तीनों अक्सर साथ घूमने निकलते थे। गुरुवार शाम को भी घूमने के इरादे से ही साथ खदान में आए थे। जिनमें से दो भाइयों को पानी ने लील लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned