script12वीं में फेल होने पर दो छात्रों ने की आत्म हत्या | Two students commit suicide after failing in 12th | Patrika News

12वीं में फेल होने पर दो छात्रों ने की आत्म हत्या

locationसीकरPublished: Jul 08, 2020 10:11:59 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विज्ञान के परीक्षा परिणाम के बाद जिले के दो छात्रों ने आत्म हत्या कर ली। दोनों छात्र परीक्षा में फेल हो गए थे।

छात्रों ने की आत्म हत्या

छात्रों ने की आत्म हत्या

सीकर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विज्ञान के परीक्षा परिणाम के बाद जिले के दो छात्रों ने आत्म हत्या कर ली। दोनों छात्र परीक्षा में फेल हो गए थे। जिसके चलते तनाव में आकर दोनों ने फांसी के फंदे पर झूलकर मौत को गले लगा लिया। इनमें से एक फतेहपुर के रघुनाथपुरा व दूसरा नीमकाथाना के मावंडा खूर्द निवासी है। जिनका पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है।

 

कमरे में लगाया फंदा
फतेहपुर के रघुनाथपुरा इलाके में छात्र ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कोतवाल उदय सिंह यादव ने बताया कि रघुनाथ पूरा निवासी सुरेश कुमार पुत्र घरसीराम 12 वीं विज्ञान वर्ग का छात्र था। बुधवार शाम 4 बजे 12 वी विज्ञान वर्ग का परिणाम आया तो सुरेश फेल हो गया था। इसके बाद वह तनाव में आ गया। करीब साढ़े पांच बजे सुरेश अपने कमरे में गया और फांसी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। थोड़ी देर बाद परिवार के लोगों ने देखा तो वह फंदे पर झूलता मिला। जिसे तुरंत नीचे उतारकर राजकीय धानुका अस्पताल के ट्रोमा सेंटर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौप दिया।

 

दूसरी बार फेल होना नहीं हुआ बर्दाश्त
नीमकाथाना के ग्राम मावण्डा खुर्द का मोहित 12वीं कक्षा में दूसरी बार फेल हो गया था। परिजनों से मिली जानकरी के अनुसार मोहित उर्फ विकास मावण्डा आरएस की राउमा विद्यालय में 12वीं कक्षा में पढ़ता था । बुधवार को परिणाम आने पर मोहित अपने आपको दुसरी बार फेल पाकर घर के एक कमरे में पंखे पर फंदा लगाकर झूल गया। परिजन मोहित को राजकीय कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे तो उसे भी चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन मृतक का पोस्टमार्टम नहीं करवाकर शव ले गए। मोहित के पिता दिनेश कुमार रोजगार के लिए दुबई में गये हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो