scriptलॉकडाउन में बेरोजगार प्लंबर, ड्राइवर व मजदूर ने गन दिखाकर की लूट, चार गिरफ्तार | Unemployed plumber, driver and laborer robbed by gun in lockdown | Patrika News

लॉकडाउन में बेरोजगार प्लंबर, ड्राइवर व मजदूर ने गन दिखाकर की लूट, चार गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Jul 14, 2020 01:23:06 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर. लॉकडाउन में बेरोजगार होने पर चार युवकों ने मिलकर एयरगन से डरा कर लूट व डकैती की वारदत की। सदर पुलिस ने चार युवकों को दो पल्सर बाइक व एयरगन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस चारों से शहर में हुई अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है।

लॉकडाउन में बेरोजगार प्लंबर, ड्राइवर व मजदूर ने गन दिखाकर की लूट, चार गिरफ्तार

लॉकडाउन में बेरोजगार प्लंबर, ड्राइवर व मजदूर ने गन दिखाकर की लूट, चार गिरफ्तार

सीकर. लॉकडाउन में बेरोजगार होने पर चार युवकों ने मिलकर एयरगन से डरा कर लूट व डकैती की वारदत की। सदर पुलिस ने चार युवकों को दो पल्सर बाइक व एयरगन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस चारों से शहर में हुई अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ कर रही है। सदर थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि महेंद्र कुमार पुत्र रामकुमार मेघवाल निवासी सेवद छोटी, अशोक सैनी उर्फ फौजी पुत्र प्रहलाद सिंह निवासी बलरामपुरा तन पालवास, निरंजन सिंह उर्फ धाकड़ पुत्र नरपत सिंह निवासी पालवास, अभिषेक सिंह उर्फ सरपंच पुत्र देवी सिंह निवासी पालवास सीकर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक नाबालिग को भी निरूद्ध किया है। उन्होंने बताया कि 16 जून को महेंद्र सिंह पुत्र गणपतराम निवासी दुगोली ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात वह 10 बजे गांव बाइक से जा रहा था। पालवास के पास सड़क पर बाइक खड़ी थी। जहां तीनों के मुंह पर कपड़े बंधे थे। उन्होंने उसे रोक कर मारपीट शुरू कर दी। फिर कनपटी पर पिस्टल लगाकर जेब से 60 हजार 285 रुपए, मोबाइल व बाइक की आरसी ले गए। घटना में उसके गर्दन, हाथ-पैर व मुंह पर काफी चोटें आई। जाते समय बदमाशों ने किसी को बताने पर मारने की धमकी भी दी। रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि अशोक सैनी के खिलाफ पहले से तोडफ़ोड़ कर धमकी देकर रुपए ऐंठने का मुकदमा दर्ज है।

नानी से लेकर चंदपुरा चौराहे तक सीसीटीवी फुटेज खंगाले
पुलिस में रिपोर्ट मिलने के बाद थानाधिकारी पुष्पेंद्र सिंह के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल मदनलाल, कांस्टेबल विकास कुमार, नत्थू सिंह, अनिल कुमार, ओमप्रकाश, राजपाल व रविराज की टीम बनाई गई। हैडकांस्टेबल मदनलाल ने सीकर शहर के साथ-साथ नानी चौराहे से लेकर चंदपुरा चौराहे तक सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली। इसके बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि लूट व डकैती वारदात के आरोपी पालवास में है। तब पुलिस ने चारों को घेर लिया और गिरफ्तार कर लिया। जहां पूछताछ में उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया। मामले में पुलिस की पूछताछ अब भी जारी है।

लॉकडाउन में काम नहीं मिला तो बनाई योजना
जांच में सामने आया कि महेंद्र 10वीं फेल है और प्लम्बर का काम करता था। अशोक सैनी 5वीं पास है और ट्रक ड्राइवर काम करता था। निरंजन सिंह 10वीं पास है और गांव में ही मजदूरी करता है। अभिषेक सिंह ने 12वीं की परीक्षा दी है और होटल में काम करता था। खर्चापानी नहीं चल रहा था। चारों ने लॉकडाउन में कामधंधा नहीं होने पर लूट व चोरी की वारदात बनाई। पहले मेले से इन्होंने डऱाने के लिए एयरगन खरीद ली। इसके बाद वारदात करने लगे। पुलिस अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो