विश्वविद्यालय ने दूसरी बार बढ़ाई कॉलेज परीक्षा की तिथि

कोरोना वायरस व लॉक डाउन के बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय ने कॉलेज परीक्षाओं की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है।

By: Sachin

Published: 29 Mar 2020, 01:02 PM IST

सीकर. कोरोना वायरस (Corona Virus) व लॉक डाउन (Lockdown) के बीच पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय (Pandit Deendayal Shekhawati University) ने कॉलेज परीक्षाओं की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। शेखावाटी विश्वविद्यालय ने अपनी सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षाएं लॉकडाउन के चलते 14 अप्रेल तक स्थगित कर दी है। जिसके लिए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. नरेंद्र कुमार थोरी ने पत्र जारी किया है। कुल सचिव ने बताया कि देशभर में लॉकडाउन की तिथि को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके मुताबिक लॉक डाउन रहने यानी 14 अप्रैल तक शेखावाटी विश्वविद्यालय किसी भी सैद्धांतिक या प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन नहीं करेगा। 14 अप्रेल के बाद ही आगामी परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। जो शेखावाटी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

दूसरी बार बढ़ी तिथि


पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगन की दूसरी बार घोषणा की है। इससे पहले विश्वविद्यालय ने 19 से 31 मार्च तक की परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन, देशव्यापी लॉक डाउन की तिथि बढऩे के बाद अब विश्वविद्यालय ने फिर परीक्षा स्थगन 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

चार दिन बाद खुला मौसम

सीकर. शेखावाटी में पिछले चार दिन से सक्रिय विक्षोभ शनिवार को कमजोर पड गया। चार दिन के दौरान कई जगह बारिश ओर ओले गिरने से न्यूनतम तापमान में छह डिग्री की गिरावट आई। जिससे सुबह हल्की सर्दी रही। सूर्योदय के साथ धूप खिली ओर आमजन ने राहत की सांस ली। दोपहर में तेज धूप के कारण अधिकतम तापमान में करीब एक डिग्री का इजाफा हुआ। शाम को मौसम सुहाना रहा। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री रहा।


अब बढ़ेगा तापमान
मौसम विशेषज्ञ ओपी कालश के अनुसार पाकिस्तान और अफगानिस्तान के उपर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ् कमजोर होने के कारण बादल छंट गए। धूप में तेजी से आने से आगामी दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned