Corona Virus: राजस्थान के इस विश्वविद्यालय ने दो महीने पहले ही घोषित की गर्मियों की छुट्टी

देश में कोरोना वारयस के बढ़ते प्रकोप का असर शिक्षण व्यवस्था व परीक्षाओं पर ही नहीं गर्मियों की छुट्टियों पर भी पडऩे लगा है।

By: Sachin

Published: 27 Mar 2020, 09:39 PM IST

सीकर. देश में कोरोना वारयस के बढ़ते प्रकोप का असर शिक्षण व्यवस्था व परीक्षाओं पर ही नहीं गर्मियों की छुट्टियों पर भी पडऩे लगा है। कोरोना के कहर को देखते हुए सीकर के लक्ष्मणगढ़ स्थित मोदी शिक्षण संस्थान ने विश्वविद्यालय (Mody University of Science and Technology) व मोदी स्कूल (Mody School)की गर्मियों की छुट्टियों (Summer Vacation)का शेड्यूल बदल दिया है। प्रबंधन ने स्कूल व विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों व कर्मचारियों की गर्मियों की छुट्टी 31 मई तक के लिए घोषित कर दी है। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ विनोद कुमार पुरोहित ने इसका आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक मोदी स्कूल व विश्वविद्यालय का ग्रीष्मावकाश 31 मई तक रहेगा। वहीं, कर्मचारियों के लिए आकस्मिक, उपार्जित एवं अन्य अवकाशों की गणना 31 मई 2020 तक की जाएगी।

 

पहले मई में शुरू होती थी छुट्टियां
मोदी शिक्षण संस्थान ने अमूमन गर्मियों की छुट्टी का समय 25 मई से 25 जुलाई तक रहता है। लेकिन, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने व देशभर में लॉक डाउन को देखते हुए प्रबंधन ने इस बार इसे जल्दी घोषित किया है। ऐसे में जो समय छुट्टियां होने का हुआ करता था, वह अब छुट्टी पूरी होने का होगा।

 

जरूरमंद लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण
लक्ष्मणगढ़. लॉकडाउन में तीसरे दिन महिलाएं भी आगे आई और वार्डो में जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री का वितरण किया। रघुनाथ बालिका स्कूल की प्राचार्य गायत्री पोरवाल ने जहां 51 परिवारों को राशन सामग्री वितरित की। वहीं गरिमा ब्यूटी पार्लर की ओर से गरिमा शर्मा ने 25 परिवारों को राशन दिया। इसी प्रकार आशा गनेड़ीवाला, भीष्मा भातरा तथा पूजा नारनौलिया ने भी राशन दिया। इसी कड़ी में अमेरिका प्रवासी व्यवसायी रचना पोरवाल ने भी पत्रिका के आह्वान पर कस्बे के 40 जरूरतमंद परिवारों के राशन के लिए आर्थिक सहयोग भिजवाया है। लक्ष्मणगढ़ नागरिक परिषद ने भी शुक्रवार को 400 भोजन के पैकेट दिए। जाजोद गांव में युवाओं ने ग्रामीणों ने आर्थिक सहयोग एकत्रित कर जरूरतमंद परिवारों को खाने का सामान पहुंचाया। बलारा, भोजासर, बगड़ी, नरोदड़ा, मानासी सहित उपखंड के लगभग दो दर्जन गांवों में भी भामाशाह अपने अपने माध्यम से जरूरतमंद परिवारों का सहयोग कर रहे है। इसी प्रकार भाजपा बुद्धिजीपी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शशिप्रकाश जोशी के नेतृत्व में भी युवाओं की ओर से कस्बे के विभिन्न वार्डो में खाद्य सामग्री पहुंचाई गई।

Corona virus corona virus in india
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned