दो साल से पुलिस दूरसंचार भर्ती का इंतजार, अभ्यर्थियों की बढ़ी मुसीबत

अभ्यर्थियों का कहना है कि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि से करीब तीन महीने का समय मिलना चाहिए।

By: vishwanath saini

Published: 25 Apr 2018, 11:18 AM IST

 

सीकर. राजस्थान पुलिस दूरसंचार भर्ती पिछले दो साल से अटकी हुई है। 25 हजार से ज्यादा आवेदकों ने तीनों पदों के लिए तीन-तीन हजार रुपए से ज्यादा खर्च कर दिए। लेकिन सरकार नौकरी का तोहफा नहीं दे सकी। दूरसंचार पुलिस विभाग ने 233 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की थी। इसमें शेखावाटी के भी तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। लक्ष्मणगढ़ निवासी ताराचंद डोटासरा ने 2016 में राजस्थान पुलिस दूरसंचार भर्ती के लिए आवेदन किया था। बीएससी फाइनल का अभ्यर्थी पिछले दो साल से भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहा है। दूसरी तरफ देवली कला निवासी बीरदा राम मीणा ने अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में सगणक भर्ती 2018 का आवेदन किया है। लेकिन एमकॉम फाइनल की परीक्षा के चलते सगणक परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहा है। अभ्यर्थियों का कहना है कि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि से करीब तीन महीने का समय मिलना चाहिए।

 

अभ्यर्थियों का कहना है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्तियों में ऐसा होता भी है। लेकिन राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयक सेवा चयन बोर्ड कोई नियम तय नहीं कर पा रहा है। बोर्ड की ओर से 400 पदों पर संगणक भर्ती परीक्षा होनी है। फिलहाल विवि की परीक्षाएं चल रही है। इस भर्ती में ज्यादातर वही अभ्यर्थी है जो विवि की तैयारी कर रहे है। बेरोजगारों ने इस भर्ती की परीक्षा तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है।

 

अंचल में रौब में रहा सूरज

सीकर. शेखावाटी अंचल में दो दिन पहले तक घुली नमी छूमंतर हो गई है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है। सीकर में सुबह नौ बजे से सूरज ने रौब दिखाना शुरू कर दिया। दोपहर तक गर्मी चरम पहुंच गई। तेज धूप के कारण दोपहर में तेज गर्मी से चिपचिपाहट तो नहीं हुई लेकिन पसीना सूख भी नहीं पाया। शाम को मौसम खुशनुमा रहा। दिन के तापमान में करीब दो डिग्री और रात के तापमान में करीब साढे छह डिग्री का इजाफा हुआ। फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned