लॉक डाउन में घूमना पड़ा महंगा, पुलिस ने 30 को किया गिरफ्तार

सीकर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से किए गये लॉक डाउन (Lockdown)आदेशों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है।

Sachin Mathur

25 Mar 2020, 11:49 AM IST

सीकर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से किए गये लॉक डाउन (Lockdown)आदेशों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस बेवजह घूमने वाले लोगों के वाहनों की हवा निकालने व उन्हें जबरन घर भेजने के साथ गिरफ्तार भी कर रही है। ऐसे ही कई मामले सीकर में सामने आए। यहां नेछवा में 5 बाइक सवार युवकों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। बिना किसी कारण ये युवक अपने वाहनों से इधर-उधर घूम रहे थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुमास जागीर निवासी रघुवीर सिंह, नरेन्द्र सिंह, जितेन्द्र सिंह, भींवसर निवासी लीलाधर माली तथा सुजानगढ़ निवासी सुरेश माली को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने सभी को समाज का दुश्मन होने की पट्टिका हाथ में देकर उनके फोटो भी सोशल मीडिया पर साझा किये है। गांवों में बिना किसी काम ही घूम रहे लोगों व झुण्ड बनाकर बैठे लोगों पर मंगलवार को पुलिस का रवैया सख्त रहा। पुलिस दिनभर गांवों में घूमती रही व लोगों को एक जगह इक_ा नहीं होने दिया। थानाधिकारी रामावतार ने दुकानदारों को भी ग्राहकों को सामान देकर रवाना करने की नसीहत दी। पुलिस की कड़ाई के कारण गलियां व रास्ते सुनसान नहजर आये। पुलिस ने तीन स्थानों पर कड़ी नाकाबंदी भी कर रखी है। बोची गांव में नागौर से आने वाले वाहनों के लिये तथा सालासर के समीप चुरू से आने वाले वाहनों को रोकने के लिये पुलिस के जवानों को मुस्तैद किया गया है। थाने के सामने भी सीकर-सालासर हाईवे पर बेरीकेड लगाये गये है।


झुंझुनूं में 25 गिरफ्तार

झुंझुनूं.कोरोना वायरस के खौफ के बीच शहर में दो किलोमीटर के दायरे में चार पॉजिटिव मिलने के बाद हर कोई डरा हुआ है। हालांकि चिकित्सा विभाग अलर्ट है। पुलिस भी बिना कारण सडक़ पर आने वालों को तुरंत गिरफ्तार कर रही है। शहर में एक किलोमीटर के दायरे में कफ्र्यू लगा हुआ है। इधर एसपी जेसी शर्मा के सख्त आदेश के बाद अब बिना कारण के सडक़ पर मोटरसाइकिल चलाने वालों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। उनके वाहन भी जब्त किए जाने लगे हैं। यह कार्रवाई आगामी आदेशों तक जारी रहेगी। झुंझुनूं में दस पिलानी में सात और मुकुंदगढ़ में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कई वाहन जब्त किए गए। जिन्हें 31 मार्च तक नहीं छोड़ा जाएगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned