नगर परिषद की चारदीवारी के विरोध में उतरे मोहल्लेवासी, जमकर हुआ बवाल

राजस्थान के सीकर शहर में वार्ड एक स्थित मोहन कॉलोनी में नगर परिषद के भूखंड पर चारदीवारी का विवाद मंगलवार को फिर गहरा गया।

By: Sachin

Updated: 16 Jun 2021, 05:34 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में वार्ड एक स्थित मोहन कॉलोनी में नगर परिषद के भूखंड पर चारदीवारी का विवाद मंगलवार को फिर गहरा गया। चारदीवारी बनाने नगर परिषद की टीम जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची तो मोहल्लेवासियों ने फिर उसका विरोध शुरू कर दिया। काफी संख्या में वार्ड के पुरष व महिलाएं नगर परिषद के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। उनका आरोप था कि नगर परिषद बीड़ के गंदे पानी के संग्रहण स्थल के रूप में भूखंड का इस्तेमाल करना चाहती है। जो कॉलोनी में गंदगी व बीमारियों का सबब बनेगा। इधर, नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार बिश्नोई मोहल्लेवासियों की आशंकाओं को गलत ठहराते रहे। उनका कहना था कि नगर परिषद केवल सुरक्षा के लिहाज से भूखंड पर चारदीवारी बना रही है। इसका उपयोग गंदे पानी के लिए नहीं किया जाएगा। लेकिन, काफी देर की जद्दोजहद के बाद भी कॉलोनीवासी नहीं माने। बाद मेें आयुक्त ने लिखित आश्वासन देकर मामला शांत करवाया।
दिया। जिसके बाद मामला शांत होने पर निर्माण कार्य शुरू हुआ।


कलक्टर को दिया ज्ञापन
चारदीवारी मामले में कॉलोनी के लोग बाद में कलक्टर के पास भी पहुंचे। जहां पार्षद दयाशंकर सोनी की अगुआई में लोगों ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें नगर परिषद के भूखंड का उपयोग गंदे पानी के लिए नहीं किए जाने की मांग की।


इनका कहना है:
नगर परिषद के भूखंड पर चार दीवारी बनाई जा रही है। कॉलोनी के लोगों को आशंका थी कि यहां बीड़ का गंदा पानी आएगा। लोगों को ऐसा नहीं होने का लिखित आश्वासन दिया गया है।
श्रवण बिश्नोई, आयुक्त, नगर परिषद, सीकर

नगर परिषद की जमीन है इसलिए चारदीवारी का विरोध नहीं है। लेकिन, यदि इसका उपयोग बीड़ से निकास होने वाले गंदे पानी के लिए किए जाने की सूचना मिली है। जिसकी वजह से इसका विरोध किया जा रहा है। यदि नगर परिषद ने वास्तव में ऐसा किया तो कॉलोनी के लोग इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे।
दयाशंकर सोनी, पार्षद, वार्ड नम्बर एक, सीकर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned