Watch : नकाबपोश बदमाशों ने सरियों से तोड़कर ATM उखाड़ा, CCTV के तार काटे, लेकिन नहीं ले जा सके रुपए

Try to Looted Bank ATM : सदर थाना इलाके के बाडलवास गांव में शनिवार रात पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम तोडऩे का प्रयास किया।

सीकर.

Try to Looted Bank ATM : सदर थाना इलाके के बाडलवास गांव में शनिवार रात पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ATM looted ) का एटीएम ( ATM ) तोडऩे का प्रयास किया। नकाबपोश युवकों ने लोहे सरिए और रॉड से एटीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया, लेकिन उसमें रखी करीब सात लाख रुपए की राशि नहीं ले जा सके। वारदात को चार युवकों ने अंजाम दिया।

Sikar Police ने सुबह मौका मुआयना किया, लेकिन अभी तक आरोपियों का पता नहीं लग पाया है। पुलिस CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस उप अधीक्षक सौरभ तिवाड़़ी ने बताया कि एटीएम में चोरी का प्रयास रात ढाई से साढ़े तीन बजे के बीच हुआ। चोरों ने पहले एटीएम के शटर का कुंदा तोड़ा। बाद में लोहे के सरिए और रॉड को अंदर रख दिया। इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी के तार हटाए। बाद में एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया, हालांकि वे वारदात में सफल नहीं हो पाए। सुबह सफाई करने वाले व्यक्ति ने बैंक अधिकारियों को इसकी सूचना दी। सूचना पर सदर थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत, बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक ताराचंद परिहार भी मौके पर पहुंचे।

  पुलिस जोड़ रही कड़ी  शहर में 90 लाख की लूट की तरह ही पुलिस एटीएम में लूट की वारदात के लिए अपराधियों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने बाडलवास जाने वाले सभी रास्तों के सीसीटीवी के फुटेज एकत्र कर रही है। साथ ही संदिग्ध गाडिय़ों की भी पहचान की जा रही है। इसके अलावा एटीएम लूट की वारदातों में पहले सक्रिय रहे अपराधियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।  गिरोह की हो सकती है वारदात  बाडलवास में एटीएम तोडऩे की वारदात जिले में नए गिरोह के सक्रिय होने का संकेत दे रही है। कारण की एटीएम लूट के लिए आए लुटेरों ने पुलिस से बचाव की पूरी सक्रियता बरती। इसके लिए वे पूरे चेहरे पर नकाब पहन कर आए थे। एटीएम के प्रवेश के दौरान भी पूरी सतर्कता बरती। सबसे पहले वहां लगे सीसीटीवी के तार हटाए। ऐसे में माना जा सकता है कि उनका तरीका पेशेवर अपराधी की तरह था। हालांकि सीसीटीवी कैमरे के तार काटने से पहले ही उनका चेहरा कैमरे में आ गया।  एटीएम की सुरक्षा को लेकर नहीं बरती जा रही गंभीरता  सीकर में एटीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही है। सीकर शहर व राणोली क्षेत्र में एटीएम लूट की वारदात के बाद पुलिस ने जिले भर में एटीएम की सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया था। सर्वे में सामने आया था कि अधिकतर एटीएम बिना सुरक्षा गार्ड ही चल रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे भी खराब पाए गए थे। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों व एटीएम में कैस का जिम्मा संभालने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सुरक्षा मापदंड अपनाने के लिए पाबंद किया था, लेकिन स्थिति आज भी ऐसी ही है।

पुलिस जोड़ रही कड़ी
शहर में 90 लाख की लूट की तरह ही पुलिस एटीएम में लूट की वारदात के लिए अपराधियों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस ने बाडलवास जाने वाले सभी रास्तों के सीसीटीवी के फुटेज एकत्र कर रही है। साथ ही संदिग्ध गाडिय़ों की भी पहचान की जा रही है। इसके अलावा एटीएम लूट की वारदातों में पहले सक्रिय रहे अपराधियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।


गिरोह की हो सकती है वारदात
बाडलवास में एटीएम तोडऩे की वारदात जिले में नए गिरोह के सक्रिय होने का संकेत दे रही है। कारण की एटीएम लूट के लिए आए लुटेरों ने पुलिस से बचाव की पूरी सक्रियता बरती। इसके लिए वे पूरे चेहरे पर नकाब पहन कर आए थे। एटीएम के प्रवेश के दौरान भी पूरी सतर्कता बरती। सबसे पहले वहां लगे सीसीटीवी के तार हटाए। ऐसे में माना जा सकता है कि उनका तरीका पेशेवर अपराधी की तरह था। हालांकि सीसीटीवी कैमरे के तार काटने से पहले ही उनका चेहरा कैमरे में आ गया।


एटीएम की सुरक्षा को लेकर नहीं बरती जा रही गंभीरता
सीकर में एटीएम की सुरक्षा को लेकर गंभीरता नहीं बरती जा रही है। सीकर शहर व राणोली क्षेत्र में एटीएम लूट की वारदात के बाद पुलिस ने जिले भर में एटीएम की सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया था। सर्वे में सामने आया था कि अधिकतर एटीएम बिना सुरक्षा गार्ड ही चल रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे भी खराब पाए गए थे। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों व एटीएम में कैस का जिम्मा संभालने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सुरक्षा मापदंड अपनाने के लिए पाबंद किया था, लेकिन स्थिति आज भी ऐसी ही है।

Show More
Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned