VIDEO: देवर पर लगा बलात्कार का आरोप, देखिए शेखावाटी के डिजिटल बुलेटिन में आज दिनभर की मुख्य खबरें

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 20 2019 07:56:36 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

VIDEO: शेखावाटी के डिजिटल बुलेटिन में देखिए आज दिनभर की मुख्य खबरें

VIDEO: शेखावाटी के डिजिटल बुलेटिन में देखिए आज दिनभर की मुख्य खबरें

 

1. सीकर के लक्ष्मणगढ़ में भूमा का टोल नाके के पास आज एक बस और बाइक की आमने सामने की भिडंत हो गई। हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक बाइक सवार लक्ष्मणगढ़ का भोजासर गांव निवासी कपिल, चूरू निवासी हीरालाल और और सुरेश थे। जो बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान भूमा बड़ा टोल नाके के पास उनकी बाइक सामने से आती तेज रफ्तार बस से टकरा गई। सूचना पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और हताहतों को सीकर के एसके अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने कपिल और हीरालाल को मृत घोषित कर दिया। वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद सुरेश को जयपुर रैफर कर दिया गया। हादसे की जानकारी पर पुलिस भी मौका स्थल और अस्पताल पहुंची और मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू की।

2. सीकर के श्रीमाधोपुर कस्बे के जाजोद गांव में आज सुबह दो पक्षों में लाठी सरिया जंग हो गई। दोनों पक्षों में बुधवार को किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसमें एक पक्ष के लोगों ने आज अल सुबह ही दूसरे पक्ष के घर में घुसकर लाठी सरियों से हमला कर दिया। दोनों पक्षों में जमकर घमासान हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें बाद में श्रीमाधोपुर सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से एक पक्ष के छोटूराम और सुमित्रा को गंभीर चोट आने पर उन्हें जयपुरै रैफर किया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

3. चूरू के राजलदेसर कस्बे के लूणासर गांव एक विवाहिता ने अपनी जेठानी के भाई पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। थानाधिकारी सुरेन्द्र राणा ने बताया कि अपने ससुर के साथ पहुंची विवाहिता ने रिपोर्ट दी है कि एक दिन घर में अकेली होने पर जेठानी के भाई नरेन्द्र रैगर ने उसके साथ बलात्कार किया और उसकी अश्लील फोटो खींचकर किसी को बताने पर उसे वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी। फोटो वायरल की धमकी देकर उसने उसके साथ कई बार बलात्कार किया और उससे गहने और काफी राशि भी ऐंठ ली। पुलिस ने विवाहिता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

4. सीकर के दूजोद इलाके की एक महिला ने अपने देवर पर बलात्कार और ससुराल पक्ष पर दहेज उत्पीडऩ और मारपीट का मामला दर्ज कराया है। सदर थाने में दर्ज रिपोर्ट में महिला ने बताया कि उसके पति का किसी ओर से प्रेम प्रसंग होने के चलते वह उसी की शह पर देवर ने उसके साथ बलात्कार किया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

5. सीकर के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबर है। सीकर में अब 25 लाख की लागत से विद्यार्थी सेवा केन्द्र खुलेगा। जिसमें माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अंकतालिका सहित विद्यार्थियों के लिए विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आज सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी। इससे पहले डोटासरा ने कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने सरकारी योजनाओं का फीडबैक लेने के साथ सरकारी स्कूलों का नामांकन और स्तर सुधारने के निर्देश भी शिक्षाधिकारियों को दिए।

6. सीकर के राव राजा कल्याण सिंह का 133 वां जयंती और अलंकरण समारोह आज जैन स्कूल में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षामंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, राजस्थान विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत, सैनिक कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर और नगर परिषद सभापति जीवण खां रहे। इस दौरान वक्ताओं ने राव राजा कल्याणसिंह को जिले का सबसे बड़ा भामाशाह बताते हुए आधुनिक सीकर का सूत्रधार बताया। कार्यक्रम में समाज में विशिष्ट सेवाएं देने वालों को 'महाराव शेखाजी अलंकरणÓ पुरस्कार और 'रावराजा कल्याण सिंह रत्नÓ से नवाजा गया। 'महाराव शेखाजी अलंकरणÓ पुरस्कार में एक लाख रुपए तथा ''रावराजा कल्याण सिंह रत्नÓÓ पुरस्कार में प्राप्त कर्ताओं को 51 हजार रुपए की राशि दी गई। इसी तरह राजपूत महासभा और सर्व समाज की ओर से प्रधानजी का जांव में भी राव राजा कल्याण सिंह जयंती और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें भी मुख्य अतिथि प्रताप सिंह खाचरियावास रहे।


7. सीकर के लोसल कस्बे के बस स्टैंड पर बरसात के पानी की निकासी को लेकर नगर पालिका कर्मचारियों और व्यापारियों के बीच हाथापाई हो गई। विवाद बस स्टैंड के व्यापारियों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों के सामने रास्ता बनाने के लिए मलबा डालने पर हुआ। जिसका पालिका कर्मचारियों ने विरोध किया। इसी बात को लेकर रात को दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हो गई। जिसमें आज पालिका कर्मचारियों ने कुछ व्यापारियों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज करा दिया। इस पर व्यापारियों ने पहले तो कर्मचारियों से समझौते की कोशिश की। लेकिन, नाकाम रहने पर अब व्यापारियों ने भी मामले में आंदोलन की तैयारी कर ली है। जिसको लेकर व्यापारियों के बैठकों के दौर शुरू हो गए हैं। विवाद के चलते बस स्टेंड के आसपास की दुकानें भी आज सुबह से बंद रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned