सीकर में पानी की किल्लत बनी ग्रामीणों की परेशानी ,लोगों ने प्रशासन दी ये चेतावानी

सीकर में पानी की किल्लत बनी ग्रामीणों की परेशानी ,लोगों ने प्रशासन दी ये चेतावानी

Vishwanath Saini | Publish: Mar, 14 2018 04:37:57 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

सुबह वार्ड पंच और ग्रामीणों ने रामलीला मैदान से जलदाय विभाग कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला।

 

पलसाना. कस्बे में पेयजल संकट को लेकर राजस्थान पत्रिका में पिछले दो दिन से प्रमुखता से खबरें प्रकाशित होने के बाद कस्बेवासियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी सुध ली है। उन्होंने कनिष्ठ अभियंता के साथ ही एडीएम और विभाग के उच्च अधिकारियों को ज्ञापन देकर समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी कि यदि 22 तक समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 23 मार्च से धरना दिया जाएगा। गौरतलब है कि कस्बे में पेयजल किल्लत और विभाग की ओर से डाली गई राईजिंग पाइप लाइन में चेहतों को लाभ पहुंचाने के लिए की गई गड़बड़ी को लेकर राजस्थान पत्रिका ने समस्या को प्रमुखता से उजागर किया था।

 

सुबह वार्ड पंच और ग्रामीणों ने रामलीला मैदान से जलदाय विभाग कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला। इसके बाद जलदाय विभाग कार्यालय में कनिष्ठ अभियंता अम्बिका पालावत के साथ ही कई कर्मचारी भी कार्यालय में नहीं मिले तो लोग आक्रोशित हो गए। विरोध जताने पर कनिष्ठ अभियंता पालावत कार्यालय पहुंची और ज्ञापन लेकर समस्या का समाधान करवाने की बात कही। ज्ञापन में लोगों ने अडि़ंबा जोहड़े से पानी लाने के लिए डाली गई पाइप लाइन में विभाग के कर्मचारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाकर लाइन को सही तरीके से डालने, कस्बे में रोजाना करीब 30 टैंकरों से पानी आपूर्ति करवाने, नई डालवाने और कस्बे में दो दिन के बजाय नियमित पानी देने सहित कई मांगें रखी। साथ ही चेतावनी दी कि यदि 22 मार्च तक मांगे नहीं मानी जाने और पेयजल संकट बरकरार रहने पर 23 मार्च से कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।


बाद में लोगों ने समस्या को लेकर उपतहसील कार्यालय में कार्यवाहक नायब तहसीलदार सुंडाराम हरितवाल और सीकर जाकर एडीएम को भी समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान गोविन्दसिंह चौहान, वार्ड पंच सुरेन्द्रसिंह, अनिल अग्रवाल, भवानीसिंह, वार्ड पंच मुकेश कादिया, छीतरमल कादिया, जुगल कुमावत, आमीन, राजेन्द्र कुमार जांगिड़, सांवतसिंह भाटी, बंशी दायमा, महावीर प्रसाद जांगिड़, विनोद सोनी, गोरूराम, बाबूलाल, मोहन कुमावत सहित कई लोग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned