scriptweather alert. It will rain in Rajasthan today | राजस्थान में आज से होगी बरसात, इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत | Patrika News

राजस्थान में आज से होगी बरसात, इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत

राजस्थान में झुलसाने वाली गर्मी के बीच राहत की खबर है। प्रदेश में आगामी दो-तीन दिनों में कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना जगी है।

सीकर

Updated: May 16, 2022 09:19:34 am

It will rain in Rajasthan today. सीकर. राजस्थान में झुलसाने वाली गर्मी के बीच राहत की खबर है। प्रदेश में आगामी दो-तीन दिनों में कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना जगी है। जिससे तापमान व लू में हल्की गिरावट के साथ गर्मी से भी कुछ राहत मिलने के आसार हंै। हालांकि इसका असर सीमित जिलों में सीमित समय के लिए ही रहेगा। वहीं, बरसात भी बूंदाबांदी के रूप में ही बरसेगी। इसके बाद फिर से गर्मी का कहर शुरू हो जाएगा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने इस संबंध में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार सोमवार को जयपुर संभाग में कहीं-कहीं पर बादलों की गरज के साथ बरसात होने की संभावना है। जिसके साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं भी चल सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में में तेज हवाओं व मेघ गर्जन के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। इसी तरह मंगलवार को भी पूर्वी राजस्थान के जयपुर व पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर रफ्तार की हवाओं के साथ कई जगह धूलभरी आंधी व हल्की बरसात हो सकती है। जोधपुर संभाग में इसका असर 18 मई को कुछ इलाकों में देखने को मिल सकता है।

राजस्थान में आज से होगी बरसात, इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत
राजस्थान में आज से होगी बरसात, इन जिलों को मिलेगी गर्मी से राहत

इन जिलों में होगी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को शेखावाटी के झुंझुनूं, सीकर और अलवर जिलों में 30 से 40 किमी रफ्तार से धूलभरी आंधी के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में ऐसा मौसम देखने को मिल सकता है। जबकि जैसलमेर व चूरु जिलों में इस दौरान लू का सितम जारी रहेगा। इसी तरह मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के झुंझुनू, सीकर व अलवर जिलों में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में धूलभरी आंधी के साथ कहीं-कहीं बरसात हो सकती है।

ये कहती है स्काईमेट रिपोर्ट
इधर, स्काईमेट रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में सोमवार को भी लू व भीषण लू के हालात रहेंगे। रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली में अलग-अलग हिस्सों में भीषण लू की स्थिति रह सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?PM Modi In Telangana: 6 महीने में तीसरी बार तेलंगाना के CM केसीआर ने एयरपोर्ट पर PM मोदी को नहीं किया रिसीवMaharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएSingle Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाउदयपुर हत्याकांड के दरिदों को लेकर आई चौंकाने वाली खबरपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.