scriptweather forecast- rain alert in rajasthan | कोहरे व शीतलहर ने सताया, तीन दिन बारिश की चेतावनी | Patrika News

कोहरे व शीतलहर ने सताया, तीन दिन बारिश की चेतावनी

राजस्थान के शेखावाटी इलाके में कोहरे व शीतलहर का असर मंगलवार को भी जारी रहा। अंचल के ज्यादातर इलाकों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ ही हुई।

सीकर

Published: January 18, 2022 11:16:13 am

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी इलाके में कोहरे व शीतलहर का असर मंगलवार को भी जारी रहा। अंचल के ज्यादातर इलाकों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ ही हुई। जो चूरू जिले में ज्यादा रहा। मौसम विभाग के अनुसार चूरू में सुबह दृश्यता 25 मीटर ही रही। वहीं, अंचल के बाकी इलाकों में भी कोहरा काफी सघन रहा। सीकर शहर व आसपास के इलाकों में साढ़े नौ बजे तक धुंध छाई रही। जो धीरे धीरे खिली धूप के साथ कम हुई। कई ग्रामीण इलाकों में तो कोहरे का असर अब तक बना हुआ है। इधर, मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन तक अंचल में कोहरे का असर देखने को मिल सकता है। इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होगा। जिससे प्रदेश में तीन दिन तक बरसात का दौर रहेगा।

कोहरे व शीतलहर ने सताया, तीन दिन बारिश की चेतावनी
कोहरे व शीतलहर ने सताया, तीन दिन बारिश की चेतावनी

तापमान बढ़ा, गलन बरकरार
शेखावाटी अंचल में मंगलवार को तापमान में कुछ बढ़त दर्ज हुई। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री बढ़कर 4.9 डिग्री दर्ज हुआ। लेकिन, नम हवाओं से गलन भरी सर्दी का असर अब भी कायम है। जिससे बचने के लिए लोग सुबह गर्म कपड़ों के साथ आग का सहारा लेते भी पाए गए। दृश्यता की कमी ने भी वाहन चालकों को खूब छकाया।

21 से 23 तक होगी बरसात
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 21 से 23 जनवरी तक फिर बरसात की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार वर्तमान में जारी अति घना कोहरा व शीत दिन की परिस्थिति आगामी 48 घंटों तक जारी रहने की प्रबल संभावना है। इसके बाद 21 जनवरी को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वहीं, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार 18 जनवरी व इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी को सक्रीय होगा। जिससे उत्तर भारत की पहाडिय़ों के लिए एक सप्ताह तक बारिश और बफऱ्बारी की गतिविधि होगी। शुरू में पहाड़ी क्षेत्र को प्र्रभावित करेगा। जिसके परिणामस्वरूप जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। लेकिन, इसके बाद 21 जनवरी के आसपास पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधि की उम्मीद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाShivling In Gyanvapi: असदुद्दीन ओवैसी का अजीबोगरीब दावा, ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.