राजस्थान में मौसम बढ़ा सकता है कोरोना का कहर, शेखावाटी सहित कई जिलों में ओरेंज अलर्ट

राजस्थान में एक बार फिर मौमस बिगडऩे की आशंका है। मौसम विभाग ने शेखावाटी सहित प्रदेश के कई इलाकों में 24 मार्च यानी मंगलवार को बरसात व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

By: Sachin

Updated: 22 Mar 2020, 06:16 PM IST

सीकर. राजस्थान में एक बार फिर मौमस (Weather In Rajasthan) बिगडऩे की आशंका है। मौसम विभाग ने शेखावाटी (Shekhawati) सहित प्रदेश के कई इलाकों में 24 मार्च यानी मंगलवार को बरसात व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। विभाग ने ओरेंज एलर्ट तक जारी कर दिया है। जिससे इस दिन एक बार फिर बारिश संग ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की इस चेतावनी से किसानों सहित प्रदेशभर के लोगों की चिंता बढ़ गई है। क्योंकि ओलावृष्टि से एक ओर जहां फसल खराबे का डर है, तो दूसरी ओर तापमान बढऩे से यह कोरोना वायरस के फैलने के लिए मुफीद साबित हो सकता है। (Weather Can Spread Corona virus )इससे पहले शेखावाटी में आज मौसम साफ रहा। दिनभर तेज धूप खिली रही। तापमान की बात करें तो फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री दर्ज किया गया।



इन जिलो में बारिश की चेतावनी


मौसम विभाग के अनुसार 23 मार्च को बाडमेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, और नागौर जिले में तेज हवाओं के साथ बिजली गिर सकती है। वहीं, 24 मार्च का कई जिलों में ओरेंज अलर्ट है। जिसके तहत सीकर, चूरू, झुुंझुनूं, हनुमानगढ़, नागौर, सवाईमाधोपुर, टोंक सहित प्रदेश के कई इलाकों में बरसात के साथ ओले गिरने की आशंका है। इस दिन 30 से 40 किलोमीटर रफ्तार की हवाएं चलेगी।

 

कोरोना के लिए मुफीद


यदि बरसात व ओलावृष्टि की भविष्यवाणी सही होती है, तो यह कोरोना वायरस से लड़ रहे प्रदेश के लिए भी अच्छा नहीं बताया जा रहा। क्योंकि कोरोना वायरस तापमान बढऩे के साथ ही कमजोर होगा। जबकि बरसात व ओलावृष्टि से तापमान गिरेगा। जो कोराना वायरस के लिए मुफीद माना जाता है।

Corona virus corona virus in india

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned