scriptराजस्थान में कल से फिर होगी बरसात, इन जिलों में बरसेंगे बादल | weather. rain alert in rajasthan | Patrika News

राजस्थान में कल से फिर होगी बरसात, इन जिलों में बरसेंगे बादल

locationसीकरPublished: May 26, 2022 12:28:12 pm

Submitted by:

Sachin

Weather Report. राजस्थान में बुधवार से थमा बरसात का दौर शुक्रवार से फिर शुरू होगा। एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश को फिर से भिगोयेगा।

राजस्थान में कल से फिर होगी बरसात, इन जिलों में बरसेंगे बादल

राजस्थान में कल से फिर होगी बरसात, इन जिलों में बरसेंगे बादल

Rain alert in rajasthan सीकर. राजस्थान में बुधवार से थमा बरसात का दौर शुक्रवार से फिर शुरू होगा। एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश को फिर से भिगोयेगा। हालांकि नया विक्षोभ पहले के मुकाबले कमजोर रहेगा। जिसका असर मुख्य तौर पर पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बरसात के रूप में रहेगा।मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर व स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को मौसम साफ रहेगा। लेकिन, इसके बाद शुक्रवार को भरतपुर व जयपुर तथा 28 व 29 मई को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर व जयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ जिलों में मेघ गर्जन व तेज हवाओं के साथ बरसात हो सकती है।

इन जिलों में होगी बरसात
मौसम विज्ञान केंद्र के जयपुर के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को मौसम साफ रहेगा। इसके बाद शुक्रवार को जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की बरसात तो पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर जिलों में लू का सितम देखने को मिल सकता है। वहीं, 28 मई को पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, टोंक व सवाई माधोपुर जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं संग बरसात तो बीकानेर, चूरू, गंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में धूलभरी आंधी के साथ कुछ इलाकों में लू चलने की आशंका है। 29 मई भी पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक व सवाई माधोपुर जिलों में 30 से 40 किलोमीटर रफ्तार की हवाओं के साथ हल्की बरसात व पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चुरू, श्रीगंगानगर व हनुमानगढ में धूलभरी आंधी चलने के आसार हैं।

कमजोर रहेगा विक्षोभ, बाकी जगह बढ़ेगा तापमान
स्काईमेट रिपोर्ट ने भी प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ की सक्रीयता का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार नया विक्षोभ कमजोर रहने की संभावना है। जिससे राजस्थान के पूर्वी जिलों में हल्की बरसात हो सकती है। ऐसे में बाकी जगहों पर तापमान में बढ़ोत्तरी के साथ लू का असर भी देखा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो