बरसात की चेतावनी के बीच शेखावाटी में बिगड़ा मौसम, डरे किसान

शेखावाटी में मौसम फिर बदलने लगा है। सीकर शहर व आसपास के इलाकों में बादल के साथ बरसात की आशंका घिर आई है।

Sachin Mathur

20 Mar 2020, 06:24 PM IST

सीकर. शेखावाटी में मौसम (Weather report in shekhawati) फिर बदलने लगा है। सीकर शहर व आसपास के इलाकों में बादल के साथ बरसात की आशंका घिर आई है। ठंडी हवाओं से सर्दी भी लौट आई है। तापमान की बात करें तो फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र में न्यूनतम तापमान 16.2 व अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री दर्ज हुआ। मौमस में बदलाव से किसानों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें पकी पकाई फसलें गिरने का डर सताने लगा है।

 

दोपहर तक साफ रहा मौमस


अंचल में दोपहर तक मौसम साफ रहा। करीब तीन बजे तक तेज धूप खिली रही। लेकिन, इसके बाद अचानक बादलों ने सूरज को ढक दिया और तेज हवाएं शुरू हो गई। जिससे धूल भी उडऩे लगी।

 

22 को बरसात की चेतावनी
इससे पहले मौसम विभाग ने 22 मार्च को प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया था। जिसमें बीकानेर, गंगानगर, चूरू व आसपास के कई इलाकों में बरसात व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की थी। लेकिन, इससे पहले ही शेखावाटी में घिरे बादलों ने आज ही बरसात की संभावना बना दी है।

 

पहले बढ़ा तापमान


शेखावाटी में इससे पहले गुरुवार को मौसम साफ रहा। सुबह से ही मौसम का मिजाज गर्मा गया। सुबह से दोपहर में सूरज के तीखे तेवरों के कारण दिन में तेज गर्मी का अहसास हुआ। दक्षिणी प्रदेशों से आ रही गर्म हवाओं के दोपहर में तेज गर्मी रही। मौसम खुष्क होने से त्वचा पर जलन महसूस हुई। कई स्थानों पर दिन में पंखे चलने लगे। पानी पीने के बाद थोडे ही समय में कंठ फिर सूखने लगे। इससे बचने के लिए लोगों ने शीतल पेय, जूस और लस्सी जैसे पेय पदार्थों का सहारा लिया। ग्रामीण इलाके में लोगों ने पेड की छाया के नीचे बैठकर दोपहर बिताई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned