बिन मां-बाप के इस बेटी की शादी में पूरा शहर बना बाबुल, कन्यादान कर दूल्हा-दुल्हन को दिया आशीर्वाद

बिन मां-बाप के इस बेटी की शादी में पूरा शहर बना बाबुल, कन्यादान कर दूल्हा-दुल्हन को दिया आशीर्वाद

Vinod Singh Chouhan | Publish: May, 19 2019 02:19:23 PM (IST) | Updated: May, 19 2019 02:53:33 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

माता-पिता की ओर से बचपन में लावारिस छोड़ी गई लाडो की शादी शनिवार शाम को बड़े धूमधाम से हुई।

सीकर.

माता-पिता की ओर से बचपन में लावारिस छोड़ी गई लाडो की शादी शनिवार शाम को बड़े धूमधाम से हुई। लाडो के खुद के परिजन भले ही सरीक नहीं हुए लेकिन, संस्थान की ओर से आयोजित इस शादी में शहर के कई लोगों ने बाबुल बनकर आए और बेटी का कन्यादान किया। शादी को लेकर संस्थान में काफी जश्न का माहौल रहा। गाजे-बाजे के साथ बारात आश्रम पहुंची। घोड़े पर सवार दूल्हा विक्की व रिश्तेदार नाचते गाते यहां तक पहुंचे। अग्रि के समक्ष निशा ने विक्की के साथ सात फेरे लिए। शादी में शादी की पारंपरिक सभी रस्में निभाई गई। बारातियों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई। विदाई के समय संस्थान के सदस्य सहित यहां रहने वाले 90 बच्चों ने अपनी बहन को विदा किया तो हर किसी की आंखे नम हो गई। गौरतलब है कि आठ महीने पहले ओडिशा की निशा शहर में लावारिश हालत में घूमती मिली थी। चाइल्ड लाइन के जरिए निशा को बाल कल्याण कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया तो पुनर्वास खातिर इस लावारिस लाडो को भादवासी रोड स्थित कस्तूरबा सेवा संस्थान में भिजवाया दिया गया। पिछले दिनों शादी का प्रस्ताव आने पर संस्थान ने स्वीकार कर लिया। हरि नारायण सिंह ने बताया कि शादी में भामाशाह मदन सिंह काजला ने आर्थिक सहयोग दिया। इस मौके पर पूर्व विधायक रतन जलधारी, महेश होलाीनी, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रतनलाल मिश्रा, गिरवर सिंह झाझड़ सहित अन्य मौजूद रहे।

हाथों में सजी मेहंदी
लावारिश छोडऩे के बाद पहली बार उसके हाथों में मेहंदी लगी है। यहां अपनों को प्यार पाकर अब उसे जीवन साथी भी मिल गया है। इधर, संस्थान की अध्यक्ष सुमित्रा शर्मा के अनुसार संस्थान की लाडो को उसके ससुराल विदा करने पर कोई कमी नहीं छोड़ी गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned