scriptPhotos: स्वागतम् 2018: 0.5 डिग्री पारे में ठिठुरते लोगों ने कुछ इस अंदाज में किया नए साल का स्वागत, देखें तस्वीरें… | Patrika News
सीकर

Photos: स्वागतम् 2018: 0.5 डिग्री पारे में ठिठुरते लोगों ने कुछ इस अंदाज में किया नए साल का स्वागत, देखें तस्वीरें…

9 Photos
6 years ago
1/9

तेज ठंड में ठिठुरते लोगों ने कुछ नए अंदाज में नए साल का स्वागत किया। रविवार को मौसम का मिजाज कुछ बदला सा था। पारा 0.5 डिग्री पर आ गया। इसी दौरान नए साल के स्वागत में घरों से बाहर निकले लोग ठिठुरते नजर आए। नववर्ष की पूर्व संध्या पर मौसम ने तीखे तेवर दिखाए। तापमान में दो डिग्री की कमी के कारण मौसम में ठंड हो गई। दिनभर तो धूप के साथ हल्की सर्दी का अहसास होता रहा, लेकिन शाम होते ही सर्दी के तीखे तेवर शुरू हो गए। जाड़े की ठंड ने शाम को कंपकंपी का अहसास करवाया।

2/9

नए साल के स्वागत में रविवार को दिनभर आयोजन हुए। रात बारह बजते ही लोगों ने जमकर आतिशबाजी कर नए साल का जश्न मनाया। मंदिरों में दिनभर भजन-कीर्तन का दौर चला। वहीं रात को कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।

3/9

होटल रॉयल इन में नए साल पर खास कार्यक्रम हुए। इसका शहरवासियों ने जमकर लुत्फ उठाया। वहीं रात बारह केक काटकर नए साल की एक-दूजे को बधाई दी।



4/9

होटल एमडी राजीव मेहता ने बताया कि युवाओं ने डीजे की धुनों पर जमकर ठुमके लगाए।

5/9

राजस्थानी वेशभूषा में सजे कलाकारों के नृत्य देखकर अपने आप को नहीं रोक पाए। उनके साथ जमकर अपने अंदाज में ठूमके लगाए। इस दौरान युवा सेल्फी लेते नजर आए।

6/9

नव वर्ष का स्वागत जिले में अलग -अलग अंदाज में हुआ। शहर में एक कार्यक्रम में थिरकती युवतियां।

7/9

नए साल की मस्ती में सर्दी के तीखे तेवर के बीच भी युवाओं की टोलियों की मस्ती भी जारी रही। रात को तेज सर्दी के बीच भी सडक़ों पर युवाओं की टोलियां ही नजर आई।

8/9

नव वर्ष 2018 का पहला दिन श्याम के दरबार में मनाने के लिए देशभर से लाखों श्याम भक्तों की भीड़ खाटूधाम में जुट गई है। इसके लिए भक्तों ने पहले से ही तैयारी कर साल के अंतिम दिन को शीश के दानी की नगरी पहुंच गए। चारों ओर श्याम भक्तों के संघ दिखाई दे रहे हैं। कोई नाचता गाता तो कोई पैदल व दण्डवत आ रहा है। हर मुख से श्याम नाम का जयकार और हाथों में केशरिया निशान लेकर दरबार की ओर आता नजर आ रहा है। सम्पूर्ण खाटू श्याममय बना हुआ है। रविवार को तकरीबन 50 हजार से भी अधिक श्रद्धालुओं ने शीश के दानी के चरणों में शीश झुकाकर अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना की।

9/9

नववर्ष की पूर्व संध्या पर और मलमास की पूर्णता पर जीणमाता मंदिर में भी विशेष रूप से सजावट की गई। मंदिर का विशेष फूलों से श्रृंगार करने के साथ ही रंग बिरंगी लाइट से सजावटी की गई। इधर नववर्ष पर माता के दर्शनों के लिए रविवार से ही देशभर से प्रवासी भक्त जुटने लग गए और दर्शनों के साथ श्रदालुओं ने जीणधाम पहुंचकर जगह जगह भंडारे और भजन कीर्तन का आयोजन भी किया। इधर मंदिर परिसर में भी मंगल पाठ और रात्रि जागरण का आयोजन किया गया। वहीं मलमास की पूर्णता पर कस्बे वासियों की ओर से भी जगह जगह पौषबड़ों का भी आयोजन किया गया। जिसमें माता को पौषबड़ों के साथ हलवा और दूध जलेबी का भोग लगाकर भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.