script

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल जीणमाता में ऐसा क्या हुआ कि सबकी फूल गई सांसें

locationसीकरPublished: Jun 10, 2019 06:40:36 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

मंदिर की पार्किंग में लगी आग, कार जलकर हुई खाक, कचरे में सुलगी आग, शोर-शराबे के बाद ग्रामीण व भक्तों ने दौडक़र बचाए वाहन

sikar news

प्रसिद्ध धार्मिक स्थल जीणमाता में ऐसा क्या हुआ कि सबकी फूल गई सांसें

जीणमाता.

जीणधाम में रविवार दोपहर को लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया। पार्किंग में पड़े कचरे के ढ़ेर में आग लग गई। देखते ही देखते ही आग ने पार्किंग में खड़े वाहनों को अपनी जद में लेना शुरू कर दिया। लोगों ने शोर-शराबा कर गाड़ी मालिकों को बुलाया। कई गाड़ी मालिक देरी से पहुंचे तो लोगों ने गाडिय़ों को धक्का मारकर आग से बचाया। लेकिन एक गाड़ी आग की चपेट में बुरी तरह आ गई।
वाहन मालिक के साथ स्थानीय लोगों ने काफी आक्रोश जताया है। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर 12 बजे जीणधाम में नवलगढ़ के पास बाय गांव निवासी जयराम दर्शनों के लिए आए हुए थे। गाड़ी को पार्किंग में खड़ी करने के बाद वह मंदिर चले गए। कुछ देर बाद ही पार्किंग के पास पड़े गन्ने के सूखे कचरे से धुंआ उठता दिखाई दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि गन्ने के कचरे में लगी आग ने देखते ही देखते वहां खड़ी कारों को अपनी चपेट में ले लिया जिसमें जयराम की कार पूरी तरह जल गई। ग्रामीण नारायण लाल मीणा मौके पर पानी का टैंकर लेकर पहुंच गया और टैंकर से पानी डाल कर आग बुझाई। पुलिस चौकी प्रभाारी रामस्वरूप लोबीच भी मौके पर पहुुंचे।
एक घंटे में दमकल
आग लगने के करीब एक घंटे बाद दमकल पहुंची। दमकल के पहुंचने तक आग पर काबू पा लिया गया। लोगों में काफी आक्रोश है।
लापरवाही आई सामने
इसमें ग्राम पंचायत की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। पार्किँग परिसर के पास ही व्यापारियों ने गन्ने का कचरा डाल रखा था। जिस कारण से हादसा हो गया।
आग बुझाने के नहीं इंतजाम
जीणमाता में आग बुझाने के सरकारी के साथ निजी स्तर पर कोई इंतजाम नहीं है। जिला प्रशासन भी अपनी नाकामी छिपाने के लिए व्यवस्था बिगडऩे पर ग्राम पंचायत व मंदिर कमेटी के सिर ठीकरा फोड देता है। अनदेखी कभी भी भारी पड़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो