scriptपिता की मौत के साथ ही बेटी के पढ़ने की आस भी टूटी | With the death of the father, the hope of the daughter's studies also | Patrika News

पिता की मौत के साथ ही बेटी के पढ़ने की आस भी टूटी

locationसीकरPublished: Mar 28, 2023 11:12:54 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

मेई गांव के मजदूर की महाराष्ट्र में हुई थी हत्या
मदद ग्रुप ने परिवार को दी आर्थिक राशि

पिता की मौत के साथ ही बेटी के पढ़ने की आस भी टूटी

पिता की मौत के साथ ही बेटी के पढ़ने की आस भी टूटी

दांतारामगढ़. मेई गांव निवासी राधेश्याम वर्मा अपनी बेटी को पढ़ाकर नौकरी करते देखना चाहता था, लेकिन उसका ये सपना अधूरा ही रह गया। 12 मार्च को महाराष्ट्र के नसिक में रहकर मजदूरी कर रहे राधेश्याम की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। 15 मार्च को महाराष्ट्र पुलिस शव लेकर गांव पहुंची तो परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। राधेश्याम की 15 साल की बेटी शोभा वर्मा, 12 साल का बेटा धर्मपाल और 8 साल का बेटा विक्रम है। तीनों सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति काफी खराब है। राधेश्याम की पत्नी छोटी देवी नरेगा में मजदूरी करती है। मृतक की बेटी का वीडियो भी सामने आई जिसमें वह बोल रही है कि उसके पापा महाराष्ट्र में रहकर मजदूरी कर रहे थे। मेरे पापा मुझे पढ़ाकर नौकरी करते देखना चाहते थे। मेरे पापा की महाराष्ट्र में हत्या कर दी गई।
श्रवण कुमार ने बताया कि मामले की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को चली तो उन्होंने संबंधित ठेकेदार से परिवार को डेढ़ लाख की आर्थिक मदद भी दिलवाई और गांव में युवाओं की ओर से चलाए जा रहे मदद ग्रुप ने करीब तीन लाख की आर्थिक मदद इस परिवार को की है।
शराब के नशे में हुई पीटने की घटना

राधेश्याम पानी की टंकी बनाने का काम करता था। जनवरी में जयपुर का ठेकेदार सोहनलाल नासिक में टंकी बनाने के काम के लिए राधेश्याम को लेकर गए थे। वहां राधेश्याम की मुलाकात जयपुर के फुलेरा तहसील के गांव भैसवा निवासी सीताराम, पंकज मेहरा और गणेशराम से हुई। तीनों भी मजदूरी करते हैं। राधेश्याम तीनों के साथ नासिक के गांव घोड़ीपाड़ा चला गया। चारों जने एक तिरपाल की झोपड़ी में एक साथ रह रहे थे। 12 मार्च को नासिक निवासी एक ठेकेदार की बेटी की शादी थी। चारों मजदूर शादी में गए थे। पंकज, गणेशराम और सीताराम खाना खाकर झोपड़ी में सो गए तथा राधेश्याम ने थोड़ी देर में आने को कहा था। शादी में डीजे चल रहा था। डीजे बजाने वालों के साथ राधेश्याम का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। शराब के नशे में डीजे वालों ने डंडों से पीटकर राधेश्याम की हत्या कर दी और शव जंगल में फेंक दिया। इसके बाद अगले दिन तीनों साथियों ने राधेश्याम की तलाश की तो जवाहर रोड के किनारे घोड़ीपाड़ा में उसका शव मिला। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसने हत्या करना भी कबूल किया है। नासिक जिले के एसपी ने प्रेस वार्ता कर मर्डर का खुलासा किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो