scriptकम पगार पर बोसाणा में महिलाओं का प्रदर्शन | women protest in losal sikar | Patrika News

कम पगार पर बोसाणा में महिलाओं का प्रदर्शन

locationसीकरPublished: Aug 21, 2019 07:16:23 pm

Submitted by:

Ajay

कस्बे के समीपवर्ती व धोद उपखंड के ग्राम बोसाणा में नरेगा काम करने पर कम पगार देने व नरेगा मेट के द्वारा मनमानी करने सहित धमकियां देने के आरोपों को लेकर महिलाओं ने पंचायत मुख्यालय अटल सेवा केन्द्र पर पंचायत प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कम पगार पर बोसाणा में महिलाओं का प्रदर्शन

कम पगार पर बोसाणा में महिलाओं का प्रदर्शन

लोसल.कस्बे के समीपवर्ती व धोद उपखंड के ग्राम बोसाणा में नरेगा काम करने पर कम पगार देने व नरेगा मेट के द्वारा मनमानी करने सहित धमकियां देने के आरोपों को लेकर महिलाओं ने पंचायत मुख्यालय अटल सेवा केन्द्र पर पंचायत प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।
महिलाओं ने बताया कि सुबह आठ बजे से दोपहर 1 बजे लगातार काम करती हैं जिसके बदले उन्हें केवल 20 से 50 रुपए ही पगार के मिलते हैं। नरेगा काम के दौरान मेट द्वारा मनमानी की जाती है कुछ लोगों को तो बिना काम के ही रुपए दिये जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि समस्या को लेकर बार बार सरपंच प्रतिनिध को कहा जा रहा है लेकिन वें भी मामले की सुनवाई नहीं कर रहे हंै। महिलाओं ने आरोप लगाया कि सरपंच प्रतिनिधि ने मेट पर कार्रवाही करने की बजाय हमें ही कहा कि काम करो तो ही रूपये मिलेंगे जबकि हम पूरे दिन काम करते हैं। मामले को लेकर महिलाओं ने ग्राम सेवक को ज्ञापन देकर समस्या का निदान करने की मांग की है। महिलाओं की मांग है कि उन्हें भी हर पंचायत की तरह ही 100 से 199 रुपए मिले। मामले को लेकर महिलाओं ने चेतावनी भी दी है कि अगर समस्या का समाधान नहीं होता है तो वें काम चलने नहीं देगीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो