scriptआश्वासन पर महिलाओं ने जाम हटाया | Women remit jam on assurance | Patrika News

आश्वासन पर महिलाओं ने जाम हटाया

locationसीकरPublished: Jun 19, 2019 05:58:39 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

महिलाएं जलदाय अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ी रही

sikar

आश्वासन पर महिलाओं ने जाम हटाया

चला. गांव में सोमवार को पेयजल संकट से त्रस्त महिलाओं ने चला-चौकड़ी सडक़ पर पत्थर डालकर जाम लगा दिया। महिलाओं ने करीब दो घंटे तक प्रदर्शन किया। सूचना पर हाइवे पुलिस प्रभारी राजेश मीना व सरपंच बीरबल काजला ने समझाइश कर जाम को खुलवाना चाहा मगर महिलाएं जलदाय अधिकारियों को मौके पर बुलाने पर अड़ी रही। बाद में सरपंच ने नीमकाथाना एक्सईन मायालाल सैनी से फ ोन पर वार्ता कर सारी बात बताई तथा एक्सईन ने कनिष्ट अभियंता राजेंद्र प्रसाद मीना को भेजा। कनिष्ठ अभियंता ने सरपंच के सहयोग से महिलाओं से बातचीत कर जल्दी ही पाइप लाइन जोडऩे का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया। गौरतलब है कि जलदाय विभाग ने एक्सईन मायालाल सैनी के निर्देशानुसार यहां चौकड़ी रोड पर पानी की टंकी से लेकर शिव मंदिर तक प्रस्तावित पांच इंची पाइप लाइन डालने के लिए जेसीबी मशीन से पाइप लाइन डालने का कार्य शुरू ही किया था कि यहां के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया। इससे काम बीच में ही रुक गया। इससे करीब दस दिन से पेयजल सप्लाई ठप हो गई। सडक़ मार्ग जाम होने के कारण वाहन चालकों और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
खादरा गांव में हैण्डपंपों ठीक करने मांग
नीमकाथाना. उपखण्ड के गांव खादरा में स्थित ढाणी भावसिंह के ग्रामीणों ने मंगलवार को नकारा पड़े हैण्डपंपों को ठीक करने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि ढाणी में करीब चार हैण्डपंप खराब पड़े है। जिससे ग्रामीणों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। नकारा पड़े इन हैण्डपंपों को ठीक करवाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया। इसके बावजूद भी विभाग ने इनको ठीक करने के लिए जहमत नहीं उठाई। ग्रामीणों ने इनको ठीक करने के लिए उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान युवा शिवसेना जिला प्रमुख रोहिताश खोरा, तहसील प्रमुख कैलाश जांगिड़, पूरण खोरा, कृष्ण कुमार, विमला देवी, सुरेश कुमार जांगिड़ आदि लोग मौजूद रहे।
48 घंटे में कार्य शुरू करने का आश्वासन
युवक के करंट लगने के बाद लोगों के विरोध को देखते हुए शाम चार बजे के करीब दांतारामगढ़ एसडीएम अशोक कुमार रणवां विभाग के अधीक्षण अभियंता शिवदयाल मीणा, अधिशाषी अभियंता रमेश कुमार राठी, सहायक अभियंता रामकुमार चाहील व रानोली थानाधिकारी पवन कुमार चौबे मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों से वार्ता कर 48 घंटे में योजना को लेकर कार्य शुरू करवाने की बात कही। इस पर लोग मान गए, लेकिन कार्य शुरू होने तक सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक रोजाना धरने पर बैठने की बात कही है। ऐसे में कार्य शुरू नही होने तक लोगों का धरना जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो