script

हादसे में मजदूर की मौत, नहीं लिया शव

locationसीकरPublished: Feb 22, 2020 06:54:59 pm

ट्रोले की टक्कर लगने से मजदूर की मौत के बाद मुआवजे को लेकर करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन किया गया। अस्पताल में ही प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए।

हादसे में मजदूर की मौत, नहीं लिया शव

हादसे में मजदूर की मौत, नहीं लिया शव

अजीतगढ़.

ट्रोले की टक्कर लगने से मजदूर की मौत के बाद मुआवजे को लेकर करीब तीन घंटे तक प्रदर्शन किया गया। अस्पताल में ही प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए। शव लेने से इंकार कर दिया। प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष से उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शव को ले जाने पर माने। ट्रोला जयपुर नंबर का था और अजीतगढ़ फैक्ट्री में माल लेने के लिए आया था। पुलिस फरार ट्रोला चालक की तलाश में जुटी है। पुलिस ने ट्रोले को जब्त कर लिया है। थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि अजीतगढ़ के रीको औद्योगिक क्षेत्र में सुबह करीब साढ़े दस बजे बिहार के मोहनपुरा गांव निवासी शिवनाथराम (40) फैक्ट्री में पैदल ही जा रहा था। वह पिछले एक साल से अजीतगढ़ में ही रह रहा था। फैक्ट्री जाते समय ही एक तेज गति में आ रहे अनियंत्रित ट्रोले ने उसे टक्कर मार दी। शिवनाथराम की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्रोले को छोड़ कर फरार हो गया। हादसे के बाद काफी संख्या में लोग पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाबा नारायणदास राजकीय सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया।


हादसे का पता लगने पर मृतक के परिवार व फैक्ट्री के अन्य मजदूर अस्पताल में पहुंच गए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर पंचनामा करवाने के लिए कहा। मजदूरों ने मुआवजा दिलाने की मांग करते हुए शव लेने से मना कर दिया। कुछ ही देर के बाद पुलिस जाप्ता भी अस्पताल में भेजा गया।


मांगे नहीं मानने तक शव लेने से किया इंकार
मृतक के परिजनों व मजदूरों ने दोपहर करीब एक बजे मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान माकपा नेता कामरेड ओम प्रकाश यादव, कामरेड अनिल यादव भी पहुंच गए। अस्पताल के बाहर ही काफी संख्या में लोग जमा हो गए। लोगों ने प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाने शव को ले जाने की व्यवस्था कराने की बात कहीं। लोगों ने प्रशासन से कहा कि जब तक उचित मुआवजा देने की बात नहीं होगी तब तक शव नहीं लिया जाएगा। दोपहर साढ़े तीन बजे अजीतगढ़ नायब तहसीलदार जयपाल सिंह एवं थानाधिकारी सवाई सिंह पुलिस जाप्ते के साथ पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो