जरा सोचिए...प्रभु की शरण में सुख नहीं मिलता तो क्या कोई करता सुमिरन

जरा सोचिए...प्रभु की शरण में सुख नहीं मिलता तो क्या कोई करता सुमिरन
जरा सोचिए...प्रभु की शरण में सुख नहीं मिलता तो क्या कोई करता सुमिरन

Gaurav Saxena | Updated: 23 Sep 2019, 06:51:07 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

मंगल प्रवचन: संसार में दुख नहीं होता तो कोई भगवान को याद नहीं करता और भगवान की शरण सुख नही मिलता तो कोई भगवान का सुमिरन नही करता।

सीकर. आर्यिका विभाश्री माताजी ने रविवार को मंगल प्रवचन में कहा कि संसार में दुख नहीं होता तो कोई भगवान को याद नही करता और भगवान की शरण सुख नही मिलता तो कोई भगवान का सुमिरन नही करता। उन्होंने कहा कि परिवर्तन ही संसार है। इसकी वास्तविकता का चिंतन और जगत के स्वभाव के चिंतन से ही सम्यक भाव उत्पन्न होते है। जैसे पानी सीप के अंदर जाकर मोती ,घास गाय के ग्रहण करने पर दूध का रुप लेता है, वैसे ही गुरु की वाणी अंतर्मन में ग्रहण करने से हृदय के भाव बदल जाते हैं। अजित जयपुरिया व राजकुमार मोदी ने बताया कि प्रवचनों से पहले सभी मांगलिक कार्य सुमतिप्रकाश, विमल कुमार, रोहित कुमार व अमित कुमार मोदी परिवार ने किए। इधर, श्री महावीर स्वामी दिगम्बर जैन मंदिर का वार्षिक मेला पांडुक शिला उद्यान में हर्षोल्लाष से आयोजित हुआ। विवेक पाटोदी ने बताया कि आर्यिका विभाश्री माताजी के सानिध्य में पहले महावीर स्वामी मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई। यहां रथयात्रा का शुभारंभ हुआ। इसके बाद पांडुक शिला उद्यान में भगवान के कलशाभिषेक सहित विभिन्न धार्मिक आयोजन हुए। इससे पहले श्री आदिनाथ चैत्यालय, खेत वाले मंदिर में क्षमावाणी के कलशाभिषेक हुए। जहां शांतिधारा का सौभाग्य हरकचंद,सुभाष कुमार व राकेश कुमार मोदी परिवार को मिला।
रींगस. कस्बे के आजाद में श्री सूर्य मण्डल समाज सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित होने वाली रामलीला का शुभारम्भ 26 सितम्बर को होगा। रामलीला मंचन को लेकर समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा लीला मंचन का पुर्वाभ्यास किया रहा है। समिति के सदस्य सलीम कायमखानी ने बताया कि कालाकारों द्वारा विश्वकर्मा मंदिर परिसर में देर रात्रि तक लीला का अभ्यास किया जा रहा है।
खाटूधाम के विकास के लिए सौंपा ज्ञापन
खाटूश्यामजी. खाटूधाम युवा विकास समिति खाटूश्यामजी ने रविवार को समस्याओं के समाधान को लेकर श्री श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष शिंभु सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा। समिति के राजवीर सिंह खाटू, राजू कुलरिया, बाबूलाल पूनियां, अशोक मीणा, शंकर बलोदा, झाबरमल सीमार आदि ने बताया कि मंदिर कमेटी की आय का 50 प्रतिशत हिस्सा नगरपालिका के विकास कार्यों में खर्च करें। कमेटी पार्किंग की व्यवस्था करावे, क्षेत्र के विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा व्यवस्था करवाएं। कमेटी में नगरपालिका के लोगों को प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किए जाने सहित आदि समस्याओं को बताकर जनता को राहत पहुंचाने की मांग की। इससे पहले समिति की ओर से राउमावि के खेल मैदान में बैठक आयोजित कर समिति का विस्तार शीघ्र विस्तार करने का निर्णय लिया। इस अवसर पर भागचंद लामिया, रिछपाल, राजेन्द्र कुमार, केदार, सुरेश सहित अनेक युवा मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned